scriptज्वैलर्स व कर्मचारी 15 लाख के हीरे लेकर पिछले दरवाजे से फरार | Ahmedabad jewellers flee with 15 lakh diamond | Patrika News

ज्वैलर्स व कर्मचारी 15 लाख के हीरे लेकर पिछले दरवाजे से फरार

locationअहमदाबादPublished: Mar 19, 2018 11:09:44 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

मुंबई के हीरा व्यापारी को लगाई चपत, कुछ दिन पहले खोली थी दुकान

fraud
अहमदाबाद. खोडियारनगर के चामुंडानगर में ‘ओम सुंदरम ज्वैलर्स’ का संचालक और कर्मचारी मुंबई से ऑर्डर पर आए १५ लाख रुपए के हीरों को दुकान में अंदर पार्टीशन में जांचने के बहाने से घुसे और दुकान में बनाए पिछले दरवाजे से हीरों को लेकर फरार हो गए। दोनों के आने का कुछ देर तक इंतजार करने के बाद भी दोनों के नहीं आने पर मुंबई से आए हीरा कंपनी के कर्मचारियों को शंका होने पर उन्होंने अंदर जाकर देखा तो अंदर कोई नहीं था। दोनों दुकान के अंदर बनाए दरवाजे से फरार हो गए थे।
निकोल पुलिस ने इस मामले में ओम सुंदरम ज्वैलर्स के संचालक विजय उर्फ विपुल जैन व उसके यहां काम करने वाले कर्मचारी के विरुद्ध १५ लाख रुपए के ३२७ कैरेट के हीरों की ठगी व विश्वासघात करने का मामला दर्ज किया है।
मुंबई विरार वेस्ट नैरुत अपार्टमेंट निवासी एवं मुंबई की इको ब्रिलियन कंपनी के कर्मचारी कमलभाई वेलाणी ने दर्ज कराई शिकायत में कहा है कि विजय उर्फ विपुल जैन ने उन्हें व उनकी कंपनी के कर्मचारी अनिल रटाटे को विश्वास में लेकर हीरे खरीदने के लिए कहा। इसके लिए मोबाइल से बातचीत की और वॉट्स एप पर अपनी दुकान का फोटो व दुकान के छपवाए हुए विजिटिंग कार्ड का फोटो भेजकर विश्वास जीता। इसके बाद विजय ने हीरे खरीदने के लिए सेंपल मंगाए फिर ऑर्डर दिया, जिस पर मुंबई से कमलभाई वेलाणी करीब १५ लाख रुपए कीमत के ३२७ कैरेट हीरे लेकर मुंबई से रविवार को अहमदाबाद पहुंचे। यहां विजय की ओम सुंदरम ज्वैलर्स दुकान पर हीरों को लेकर आए, हीरे कमलभाई ने विजय को दिए, जिन्हें जांचने के लिए विजय का कर्मचारी पहले दुकान के अंदर बनाए पार्टीशन में गया। इसके कुछ देर बाद विजय भी पीछे से चला गया। कुछ देर तक जब दोनों ही बाहर नहीं निकले तो कमल और अनिल दोनों को शंका हुई, जिससे दोनों भी दुकान के अंदर बनाए पार्टीशन में गए। वहां विजय व उनका कर्मचारी नहीं था ना ही हीरे थे। अंदर दरवाजा था, जिससे दोनों भाग गए। इस पर कमलेश ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमलेश की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।
प्राथमिक जांच में पता चला कि विजय ने करीब दो-तीन दिन पहले ही दुकान खोली थी। उसने काफी सोच समझकर षडयंत्र के तहत दुकान खोली। विश्वास में लेकर ऑर्डर दिया और मंगाया। फिर हीरे जांचने के बहाने से लेकर फरार हो गया। दुकान किराए की थी। विजय अहमदाबाद निवासी नहीं होने की बात भी सामने आ रही है।
दुकान मालिक पर मामला दर्ज
किराएदार के संंबंध में जरूरी सबूत, प्रमाण-पत्र के बिना अपनी ओम सुंदरम ज्वैलर्स की दुकान विजय उर्फ विपुल जैन को किराए पर देने के चलते दुकान मालिक ठाकोरलाल बलसारा के विरुद्ध निकोल ने प्राथमिकी दर्ज की है। उनके विरुद्ध सरकारी अधिकारी के निर्देश का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो