script

साबुन फैक्ट्री के मालिक ने गोदाम से धाणादाल की पार !

locationअहमदाबादPublished: Mar 03, 2018 10:57:45 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

१८ लाख की धाणादाल चोरी में फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार

dhanadal
अहमदाबाद. साणंद हाईवे पर जलाराम एस्टेट में स्थित जगत धाणादाल के गोदाम से १८ लाख रुपए की धाणादाल की चोरी की गुत्थी को जिले की स्थानीय अपराध शाखा ने सुलझाने का दावा किया है। धाणादाल के गोदाम के ठीक सामने साबुन की फैक्ट्री चलाने वाले जितेन्द्र उर्फ जीतू प्रजापति (२४) को एलसीबी ने गिरफ्तार करते हुए उसके पास से चोरी हुई ९०० बोरी धाणादाल में से २५ बोरियां बरामद की हैं।
एलसीबी के अनुसार मूलरूप से राजस्थान के जालौर जिले की जसवंतपुरा तहसील के कलापुरा गांव हाल साणंद के माळूफळी निवासी जितेन्द्र ने करीब आठ महीने से साबुन बनाने की फैक्ट्री शुरू की है। साबुन बनाने को नई मशीन लाने के लिए उसने फैक्ट्री के सामने स्थित धाणादाल के गोदाम से धाणादाल का रो मटीरियल चुराने का षडयंत्र रचा। रविवार के दिन गोदाम पर कोई नहीं होता था। चौकीदार भी नहीं इसलिए उसने रविवार का दिन चुना। इससे पहले इसने गोदाम के शटर के दो में से एक ताले को तोड़कर उसमें खुद की ओर से खरीदा ताला लगा दिया, ताकि ताला खोलते समय जिस वाहन चालक को माल लदाने के लिए बुलाएं उसे शंका ना हो। इसके आधार पर उसने पहले एक सिमकार्ड खरीदा। उसके जरिए फोन करके अपने परिचित व्यापारी विरमजी को बुलाया और मित्र के माल को पहुंचाने के बहाने से बावला के रहने वाले प्रकाशभाई से तीन गाडिय़ां बुलाई।
इन तीनों गाडिय़ों में ९०० बोरी धाणादाल मजदूरों के जरिए भरवाकर उसका वजन कराया। वाहन चालकों के सामने ही ताला खोला जिससे शंका ना हो फिर वजन कांटा पर वजन कराते हुए उसका हरेकृष्ण ट्रेडिंग कंपनी के नाम का फर्जी बिल बनाकर उसे थराद के व्यापारी के यहां भेज दिया।
इस मामले में जगत धाणादाल के संचालक रमेशभाई कासट ने प्राथमिकी दर्ज कराई। एलसीबी ने इस मामले की जांच शुरू करते हुए धाणादाल की खरीदी करने वालों से पूछताछ की। साथ ही घटनास्थल पर जांच करने के दौरान हुई शंका के आधार पर सामने स्थित फैक्ट्री के संचालक को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपी ने आरोप कबूल कर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो