scriptअहमदाबाद: पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश | Patrika News
अहमदाबाद

अहमदाबाद: पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश

अहमदाबाद समेत गुजरातभर में पर्यावरण संरक्षण को लेकर पौधरोपण किया जा रहा है। इसके मद्देनजर ही गुजरात में सामाजिक संस्थाएं भी पौधरोपण कर रही हैं। साथ ही पर्यावरण के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

अहमदाबादJul 03, 2024 / 10:08 pm

Pushpendra Rajput

Tree plantation in ahmedabad

अखिल भारतीय पर्यावरण संस्थान की ओर से राचरड़ा गांव की सेठ एम. एन. पटेल हाईस्कूल परिसर में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया। इस अवसर पर कार्यशाला आयोजित की गई जिसमें विद्यार्थियों और आमजन को पर्यावरण संरक्षण के बारे में जानकारी दी गई।
संस्थान के अध्यक्ष अनिल मिश्रा ने कार्यक्रम को लेकर कहा कि विद्यार्थियों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने और पेड़ों की महत्ता बताई गई। विद्यार्थियों को अपने-अपने घरों के परिसर में पेड़ लगाने के प्रति जागरूक किया गया।
उन्होंने कहा कि संस्थान की ओर से अहमदाबाद के अलग-अलग क्षेत्र में डेढ़ सौ से ज्यादा पौधे लगाए गए हैं और उनका संरक्षण भी किया जा रहा है। साथी कार्यक्रमों में आने वाले लोगों को 1000 से ज्यादा तुलसी पौधों का वितरण किया गया।
कक्षा ग्यारहवीं की छात्रा कल्पना ने पर्यावरण संरक्षण के महत्ता बताई और प्रत्येक को एक पेड़ लगाने पर जोर दिया। उसने संस्थान के कार्यों की सराहना की।

इस कार्यशाला और पौधारोपण के मौके पर स्कूल के ट्रस्टी और अध्यक्ष हेमंत पटेल अमरीश पटेल, अशोक पटेल और कृषि और उत्पाद बाजार समिति के (एपीएमसी) के सचिव संजय पटेल, पर्यावरण संस्थान के विशेश्वर पाठक और सचिव संजीव ठाकुर समेत गई गणमान्य मौजूद रहे।

Hindi News/ Ahmedabad / अहमदाबाद: पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश

ट्रेंडिंग वीडियो