scriptमालिकों को तलाश कर सौंपे मोबाइल | Ahmedabad: Mobile handed over to owner | Patrika News

मालिकों को तलाश कर सौंपे मोबाइल

locationअहमदाबादPublished: Nov 20, 2018 09:41:10 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

 जीआरपी को मिले थे 45 गुम व 7 चोरी के मोबाइल

GRP

मालिकों को तलाश कर सौंपे मोबाइल

अहमदाबाद. राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी)-अहमदाबाद को चलती ट्रेनों में चोरी या फिर गुम हुए 52 मिले थे। जीआरपी ने इन मोबाइल मालिकों की तलाश कर अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को ये मोबाइल सौंपे। मोबाइल पाकर मालिकों के चेहरे खिल गए। इस जद्दोजहद के लिए मालिकों ने जीआरपी की सराहना की।
पश्चिम रेलवे की पुलिस अधीक्षक भावना पटेल ने पुलिस को अपराधों पर लगाम लगाने के आदेश दिए हैं। इसके मद्देनजर अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर जीआरपी के निरीक्षक आर.एम. चूड़ास्मा ने सहायक उप निरीक्षक गुलाबसिंह और लोकरक्षक जुवानसिंह नटुभा की टीम गठित की। इस टीम ने मोबाइल चोरी करने वालों पर तलाश शुरू की। इस टीम को ५२ मोबाइल मिले थे, जिसमें 45 मोबाइल गुम हुए और 7 मोबाइल चोरी हो गए थे।
जीआरपी-अहमदाबाद के निरीक्षक आर.एम. चूड़ास्मा ने बताया कि मोबाइल पर मिले नंबरों से उनके मालिकों का संपर्क किया गया और उनको सौंपने के लिए बुलाया गया। पांच लाख 16 हजार रुपए के 52 मोबाइल हैं। गुजरात के जामनगर, राजकोट, सूरत समेत राज्य के अलग-अलग जिलों से आए थे। इसके अलावा कई ऐसे लोग हैं जो गुजरात से बाहर के थे तो साक्ष्य लेकर उनके रिश्तेदारों को मोबाइल सौंपे। अभी कई और लोगों आने बाकी हैं, जिनको पुलिस थाने में दस्तावेज लेकर सौंप दिए जाएंग।
प्लेटफार्म पर छूटा रेलयात्री का बैग सौंपा
अहमदाबाद. अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर छूटा 2.25 लाख रुपए से भरा बैग राजकीय रेलवेे पुलिस ने रेलयात्री को सौंप दिया। रेलयात्री ने बैग पाकर जीआरपी की प्रमाणिकता की सराहना की।
अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह-सात पर राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के हेड कांस्टेबल तुलसीभाई गश्त लगा रहे थे। गश्त के दौरान उनको लावारिस बैग मिला। उन्होंने आसपास के यात्रियों के बैग के बारे में पूछा, लेकिन वह बैग किसी को नहीं होने से उसे अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर जीआरपी थाना लाए, जहां बैग की तलाशी करने पर उसमें 2.35 लाख रुपए, कपड़े और फुटकर सामान था। बैग में मिले आधार कार्ड से व्यक्ति का पता लगाया गया, जो अहमदाबाद में निकोल निवासी उपेन्द्रसिंह का था। बाद में उनको जीआरपी थाना बुलाकर कार्रवाई की की गई और पुलिस निरीक्षक आर.एम. चूड़ास्मा की मौजूदगी में बैग उस व्यक्ति को सौंप दिया गया। बैग पाकर उस व्यक्ति ने जीआरपी की प्रमाणिकता की सराहना की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो