script7 माह बाद आज से शुरू होंगे अहमदाबाद के मल्टीप्लेक्स, राज्यभर में भी अन्य जगहों पर शुरुआत हुई | Ahmedabad, Multiplex, Corona, Start, 50 percent capacity, Gujarat, | Patrika News

7 माह बाद आज से शुरू होंगे अहमदाबाद के मल्टीप्लेक्स, राज्यभर में भी अन्य जगहों पर शुरुआत हुई

locationअहमदाबादPublished: Oct 15, 2020 08:31:08 pm

Ahmedabad, Multiplex, Corona, Start, 50 percent capacity, Gujarat, Gujarati movies

7 माह बाद आज से शुरू होंगे अहमदाबाद के मल्टीप्लेक्स, राज्यभर में भी अन्य जगहों पर शुरुआत हुई

7 माह बाद आज से शुरू होंगे अहमदाबाद के मल्टीप्लेक्स, राज्यभर में भी अन्य जगहों पर शुरुआत हुई

अहमदाबाद. कोरोना महामारी के चलते बंद हुए मल्टीप्लेक्स-थिएटर सात महीने बाद गुजरात में गुरुवार से फिर से शुरू हुए। अहमदाबाद में शुक्रवार से मल्टीप्लेक्स शुरू होंगे। सात महीनों से मल्टीप्लेक्स में ताला लगा होने के चलते गुजरात की मल्टीप्लेक्स इंडस्ट्रीज को करीब 800-900 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। अहमदाबाद में 50 जबकि गुजरात भर में 250 से ज्यादा मल्टीप्लेक्स हैं।
केन्द्र सरकार और गुजरात सरकार की ओर से जारी किए गए दिशा निर्देश के तहत मल्टीप्लेक्स गुरुवार से शुरू तो हो गए हैं, लेकिन अभी उनकी दर्शक क्षमता के सिर्फ 50 फीसदी सीटों पर ही वे टिकिट बुक कर सकते हैं।
कोरोना काल में नई फिल्में रिलीज नहीं हो रही हैं इसके चलते मल्टीप्लेक्स शुरू होने के बाद भी इंडस्ट्री को नुकसान होने की पूरी संभावना है। इसकी वजह है कि इन दिनों कोरोना महामारी के चलते नई बॉलीवुड फिल्में रिलीज नहीं हो रही हैं। ऐसे में मल्टीप्लेक्स खुलने के बाद भी दर्शकों की सं या को लेकर खुद मल्टीप्लेक्स के संचालक चिंतित हैं।
अहमदाबाद में शुक्रवार से मल्टीप्लेक्स शुरू होने वाले हैं। इसे लेकर गत 16 मार्च से बंद पड़े मल्टीप्लेक्स की साफ सफाई और उन्हें सेनेटाइज करने की प्रक्रिया बीते कुछ दिनों से जारी है। गुरुवार को इसकी पूरी तैयारी कर ली गई। एक सीट को छोड़कर एक सीट पर दर्शक को बिठाया जाएगा। कई मल्टीप्लेक्स ने गुरुवार शाम से एडवांस बुकिंग भी शुरू की है।
कई मल्टीप्लेक्स में पांच स्क्रीन हैं इसलिए कईयों ने फिलहाल एक ही स्क्रीन शुरू की है। दर्शकों के प्रतिभाव को देखते हुए धीरे-धीरे शो की सं या और अन्य स्क्रीन शुरू की जाएंगीं।
गुजराती फिल्मों से ही चलेगा गुजारा

गुरुवार से गुजरात के अन्य शहरों में और शुक्रवार से अहमदाबाद में शुरू हो रहे मल्टीप्लेक्स संचालकों को फिलहाल गुजराती फिल्मों से ही गुजारा चलाना पड़ेगा। क्योंकि नई बॉलीवुड फिल्में रिलीज नहीं हो रही हैं। ऐसे में मल्टीप्लेक्स गुजराती फिल्मों के शो चलाएंगे।
फिलहाल नहीं होंगे रात्रि शो नहीं होंगे

गुजरात मल्टीप्लेक्स ऑनर्स एसोसिएशन ने निर्णय किया है कि अहमदाबाद के 50 मल्टीप्लेक्स सहित राज्यभर के 250 से ज्यादा मल्टीप्लेक्स में रात्रि 10 बजे का नाइट शो नहीं चलाया जाएगा। कोरोना महामारी के चलते यह निर्णय किया गया है।
कोरोना से करोड़ों को नुकसान, अभी भी रहेगा जारी

गुजरात में 16 मार्च 2020 से मल्टीप्लेक्स बंद हैं। अहमदाबाद के 50 व राज्य के 250 से ज्यादा मल्टीप्लेक्स सात महीने से बंद हैं। इससे 800-900 करोड़ का नुकसान अब तक हो गया है। यह मल्टीप्लेक्स खुलने के बाद भी जारी रहेगा। क्योंकि नई बॉलीवुड फिल्में नहीं आ रही हैं। कोरोना के चलते दर्शक भी कम आएंगे। 50 फीसदी क्षमता की ही टिकट बुक कर सकते हैं। कोरोना के चलते रात दस बजे बाद शो बुक नहीं करेंगे। यह फैसला खुद एसोसिएशन ने लिया है।
-राकेश पटेल, सदस्य, गुजरात मल्टीप्लेक्स ऑनर्स एसोसिएशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो