scriptAhmedabad Municipal Corporation, Unique, AMTS | अहमदाबाद मनपा की अनूठी पहल एएमटीएस बसों में बुजर्ग एवं विद्यार्थियों को फ्री पास की सुविधा | Patrika News

अहमदाबाद मनपा की अनूठी पहल एएमटीएस बसों में बुजर्ग एवं विद्यार्थियों को फ्री पास की सुविधा

 

कोरोना में माता-पिता गंवाने वाले बच्चों का भी नहीं लगेगा किराया

अहमदाबाद

Published: March 31, 2022 09:48:55 pm

अहमदाबाद. महानगरपालिका AMC की ओर से अनूठी पहल की गई है। जिसमें बुजुर्ग, विद्यार्थियों के अलावा उन बच्चों का शहरी बसों में किराया नहीं लगेगा जो करोना (Corona) के कारण अपने माता-पिता की छत्र-छाया गंवा चुके हैं। इन सभी के लिए सुबह साढ़े आठ बजे से दोपहर तीन बजे तक लाल दरवाजा स्थिति रीट्ज होटल के निकट, वासणा टर्मिनस, सारंग टर्मिनस, वाडज टर्मिनस, नरोडा टर्मिनस, मणिनगर टर्मिनस, विराटनगर स्थित मनपा की पूर्व जोन से फ्री पास बनाए जा सकेंगे।
स्टेडिंग कमेटी के चेयरमैन हितेश बारोट (Hitesh Barot, chairman of the standing committee ) और एएमटीएस कमेटी के चेयरमैन वल्लभभाई पटेल (AMTS committee chairman Vallabhbhai Patel ) के अनुसार 65 वर्ष से अधिक आयु वाले बुजुर्गों के लिए मनपा संचालित एएमटीएस बसों में फ्री पास की सेवा दी जाएगी। साथ ही नगर प्राथमिक शिक्षा समिति संचालित स्कूलों में पढऩे वाले विद्यार्थियों (छात्र-छात्राओं) को स्कूल आने जाने के लिए फ्री पास बस की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा कोरोना काल के दौरान मनपा स्कूलों में पढऩे वाले उन बच्चों को एक वर्ष (31मई 2023) तक विद्यार्थी कंसेशन पास दिया जाएगा जो कोरोना के कारण अपने माता-पिता को गंवा चुके हैं।
उनके अनुसार 65 वर्ष से अधिक आयु वाले सभी बुजुर्गों के लिए बनाए गए जनमित्र कार्ड पर फ्री पास का स्टीकर लगाया जाएगा। इन सभी के लिए सुबह साढ़े आठ बजे से दोपहर तीन बजे तक लाल दरवाजा स्थिति रीट्ज होटल के निकट, वासणा टर्मिनस, सारंग टर्मिनस, वाडज टर्मिनस, नरोडा टर्मिनस, मणिनगर टर्मिनस, विराटनगर स्थित मनपा की पूर्व जोन से फ्री पास बनाए जा सकेंगे।
अहमदाबाद मनपा की अनूठी पहल  एएमटीएस बसों में बुजर्ग एवं विद्यार्थियों को फ्री पास की सुविधा
File photo

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

काली मां पर टिप्पणी के बाद BJP ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, की गिरफ्तारी की मांगयूपी को बड़ी सौगात, काशी को 1800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम Modi, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का करेंगे लोकार्पणDelhi Shopping Festival: सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, रोजगार और व्यापार को लेकर अगले साल होगा महोत्सवसलमान के वकील को लॉरेंस गुर्गों की धमकी, मूसेवाला हाल करेंगेशिखर धवन बने टीम इंडिया के नए कप्तान, वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलानMaharashtr: नासिक में 'सूफी बाबा' ख्वाजा सैय्यद चिश्ती की हत्या, सिर में मारी गई गोली, अफगानिस्तान से था नाताKaali Poster Controversy: कनाडा के म्यूजियम ने हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाने पर मांगी माफी, नहीं दिखाई जाएगी 'काली' फिल्मविराट कोहली जल्द लेंगे क्रिकेट से संन्यास, ये 2 खिलाड़ी ले सकते हैं उनकी जगह!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.