scriptAhmedabad : पानी, सडक़, ड्रेनेज लाइन समेत 48 करोड़ के कार्य मंजूर | Ahmedabad Municipal Standing Committee meeting | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad : पानी, सडक़, ड्रेनेज लाइन समेत 48 करोड़ के कार्य मंजूर

अहमदाबाद मनपा की स्थायी समिति की बैठक

अहमदाबादJun 23, 2022 / 10:07 pm

Omprakash Sharma

Ahmedabad : पानी, सडक़, ड्रेनेज लाइन समेत 48 करोड़ के कार्य मंजूर

Ahmedabad : पानी, सडक़, ड्रेनेज लाइन समेत 48 करोड़ के कार्य मंजूर

अहमदाबाद. महानगरपालिका (AMC) की गुरुवार को हुई Standing Committee स्टेंडिंग कमेटी (स्थायी समिति) की बैठक में पानी, सडक़, ड्रेनेज लाइन, ऐस्टेट इ गवर्नेंस, सेंट्रल वर्कशोप, सेन्ट्रल मेडिकल स्टोर विभाग समेत विविध 48 करोड़ के कार्यों को मंजूरी दे दी गई। महापौर किरीट परमार, उपमहापौर गीताबेन पटेल एवं स्थायी समिति के चेयरमैन हितेश बारोट ने इस संबंध में जानकारी दी।
मंजूर किए गए कार्यों में शहर के विविध क्षेत्रों में ड्रेनेज लाइन, स्ट्रोम वॉटर ड्रेनेज लाइन बिछाने और मरम्मत जैसे कार्यों के लिए 8.50 करोड़ रुपए मंजूर किए गए। इसके अलावा रोड एवं बिल्डिंग कमेटी की ओर से स्ट्रीट लाइट के कार्यों के लिए पांच करोड़, विविध भागों में आरसीसी रोड इन्टरलॉकिंग पेवर, फुटपाथ रिपेयरिंग आदि कार्यों के लिए 8.61 करोड़ रुपए मंजूर किए।
स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत शहर के विविध भागों में 21 जगहों पर पिंक टॉयलेट निर्माण और ऑपरेशन मेन्टेंस के कार्यों के लिए 10.68 करोड़ रुपए मंजूर किए। जबकि मनपा संचालित अस्पतालों और स्कूल की इमारतों की मरम्मत के लिए 3.18 करोड़ के कार्य मंजूर किए। हेल्थ मलेरिया विभाग संबंधित वेक्टर बॉर्न डिजिस एवं मच्छरजनित रोगों के नियंत्रण के लिए विविध 3.50 लाख के कार्य मंजूर किए।
कांकरिया-खोखरा रेलवे ब्रिज के कार्य को जल्द पूर्ण करने की मांग

विधायक हिम्मतसिंह पटेल ने मनपा आयुक्त को सौंपा पत्र

अहमदाबाद. कांकरिया-खोखरा रेलवे ओवरब्रिज के चल रहे कार्य को जल्द पूर्ण करने की मांग की गई है। बापूनगर के विधायक हिम्मतसिंह पटेल ने इस संंबध में मनपा आयुक्त को पत्र सौंपा है।
पत्र में कहा गया है कि पूर्व अहमदाबाद में अनुपम सिनेमा के निकट बन रहे कांकरिया खोखरा रेलवे ओवर ब्रिज का कार्य पिछले काफी दिनों से मंद गति से चल रहा है। उनका कहना है कि पूर्व अहमदाबाद के बड़ी संख्या में लोग इस ओवरब्रिज का उपयोग करते रहे हैं, लेकिन इस ब्रिज का पिछले काफी दिनों से पुन: निर्माण के कार्य के चलते लोग परेशान हो रहे हैं। इसका बोझ अन्य आसपास के ओवरब्रिजों पर बढ़ा है। जिससे बार-बार ट्रैफिक जाम होता है। ज्यादातर लोग नदी पार जाने के लिए इस ओवरब्रिज का ही उपयोग करते हैं। इस परेशानी को निजात दिलाने की मांग की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो