scriptAhmedabad News : चोरी के मामलों में चड्डी गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार | Ahmedabad News | Patrika News

Ahmedabad News : चोरी के मामलों में चड्डी गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Sep 19, 2020 10:28:09 am

Submitted by:

Binod Pandey

गुजरात के आठ जिलों में घरों में 33 वारदातों का पर्दाफाश, 65 हजार रुपए का सामान जब्त
पूछताछ ( Enquiry ) में घरबाडा के चड्डी गिरोह के सदस्य बताते हुए तीनों ने गुजरात में अनेक स्थानों पर चोरी ( Theft ) का खुलासा किया

Ahmedabad News : चोरी के मामलों में चड्डी गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

Ahmedabad News : चोरी के मामलों में चड्डी गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

हिम्मतनगर. गुजरात के आठ जिलों में विविध स्थानों पर घरों में चोरी के मामलों में लिप्त चड्डी गिरोह के तीन सदस्यों को साबरकांठा जिले से गिरफ्तार कर 33 वारदातों का पर्दाफाश करते हुए पुलिस टीम ने 65 हजार रुपए का सामान जब्त किया है।

साबरकांठा जिले के पुलिस अधीक्षक चैतन्य मांडलिक के अनुसार प्रांतिज थाने के निरीक्षक पी.एल. वाघेला व टीम ने वर्ष 2019 में थाना क्षेत्र में दो स्थानों से करीब 6 लाख रुपए से अधिक की कीमत के जेवर चोरी होने के संबंध में दर्ज किए गए मामलों की जांच शुरू की।
यह भी पढ़े:- PM Modi ने विपक्ष पर बोला हमला, एग्री बिलों को बताया ऐतिहासिक और किसान समर्थक


इस दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने गढ़ोडा के एक प्लांट के समीप सड़क निर्माण का काम करते समय विजयकुमार बारिया, मुमेश बारिया व मुकेश बारिया को दो दिन पहले पकड़ा। पूछताछ के दौरान तीनों ने अपनी पहचान दाहोद जिले की घरबाडा तहसील के सरसोडा गांव निवासी के तौर पर बताई।
तीनों ने गहन पूछताछ में घरबाडा के चड्डी गिरोह के सदस्य बताते हुए तीनों ने गुजरात में अनेक स्थानों पर चोरी का खुलासा किया। पुलिस टीम के अनुसार तीनों सदस्यों ने वर्ष 2019 में अहमदाबाद शहर के सोला, वेजलपुर, पालडी, कालूपुर, सरखेज, माधुपुरा, वाडज, कागडापीठ थाना क्षेत्रों में विविध स्थानों से सोने-चांदी के जेवर व नकदी चुराने की बात कबूली।
यह भी पढ़े:- यूपी में सरकारी नौकरी के खुले दरवाजे, छह माह में मिल जाएगा अप्वाइंटमेंट लेटर


इनके अलावा उसी वर्ष गांधीनगर जिले के सांतेज में दो, कलोल में 1, चिलोड़ा में 1, गांधीनगर शहर के सेक्टर 21 में चोरी की वारदतों को अंजाम देने की बात कबूली। वर्ष 2020 में गिरोह के सदस्यों की ओर से वडोदरा शहर के पाणीगेट, बापोद, मकरपुरा, गोत्री क्षेत्रों से नकद राशि व सोने-चांदी के जेवर चुराए गए। गिरोह के सदस्यों की ओर से अमरेली, नवसारी, खेडा, सूरत जिलों सहित प्रांतिज तहसील में सिरामिक जोन में चोरियों का प्रयास करने का खुलासा भी तीनों आरोपियों ने किया।
पत्थर रखते थे आरोपी

गुजरात में अनेक स्थानों पर नकद राशि व सोने-चांदी के जेवर चुराने वाले गिरोह के सदस्य चोरी करने के लिए जाते समय पत्थर साथ में रखते थे। शरीर पर मात्र चड्डी के अलावा कोई वस्त्र नहीं पहनते थे। इसका कारण पहचाने जाने से बचने का बताया गया है। इसके अलावा लोगों की ओर से किए जाने वाले संभावित हमले के जवाब में पथराव करना था। तीनों ने खुलासा किया है कि गिरोह के सदस्यों ने मिलकर गुजरात में चोरियों की कुल 33 वारदातों को अंजाम दिया गया है। फिलहाल तीन सदस्य फरार हैं। पुलिस टीम ने गिरफ्तार आरोपियों से 65 हजार का सामान जब्त किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो