scriptAhmedabad News : राजकोट के 847 स्कूलों के पास फायर एनओसी नहीं | Ahmedabad News | Patrika News

Ahmedabad News : राजकोट के 847 स्कूलों के पास फायर एनओसी नहीं

locationअहमदाबादPublished: Nov 07, 2020 10:01:29 am

Submitted by:

Binod Pandey

राजकोट शहर और जिले के 847 स्कूल में फायर एनओसी नहीं है। राजकोट जिला शिक्षणाधिकारी बी एस कैला ने सभी स्कूलों को 15 दिन के अंदर एनओसी लेने का आदेश दिया है।

Ahmedabad News : राजकोट के 847 स्कूलों के पास फायर एनओसी नहीं

Ahmedabad News : राजकोट के 847 स्कूलों के पास फायर एनओसी नहीं

राजकोट. सूरत के कोचिंग संस्थान में आग की घटना के बाद हाल में अहमदाबाद के कपड़ा मिल में आग लगने पर राज्य सरकार और जिला प्रशासन फिर से जग गया है। सभी स्कूल-कॉलेजों को फायर सेफ्टी एनओसी पेश करने का हुक्म किया गया है। राजकोट शहर और जिले के 847 स्कूल में फायर एनओसी नहीं है। राजकोट जिला शिक्षणाधिकारी बी एस कैला ने सभी स्कूलों को 15 दिन के अंदर एनओसी लेने का आदेश दिया है। राजकोट शहर व जिले के 1194 माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूल हैं। कैला ने बताया कि राज्य में 2016 में जारी स्कूल सेफ्टी के नए नियमों में फायर सेफ्टी का एनओसी अनिवार्य किया गया है। परंतु गत वर्ष सुप्रीम कोर्ट ने एक केस में स्कूल-कॉलेजों में फायर सेफ्टी की एनओसी अनिवार्य करने संबंधी आदेश जारी किया। इसके बाद राज्य सरकार ने हाल में इस संबंध में परिपत्र जारी किया है।
प्ले एट होम चित्रकला स्पर्धा 23 से
पालनपुर. खेलकूद व सांस्कृतिक प्रवृत्ति विभाग के अंतर्गत गुजरात राज्य ललित कला अकादमी कार्यालय और जिला युवा विकास अधिकारी कार्यालय के संयुक्त तत्वावधान में प्ले एट होम कार्यक्रम अंतर्गत चित्रकला स्पर्धा का आयोजन होगा। इसमें एक दिसंबर तक प्रविष्ठिया जमा करनी होगी। आयोजन 23 नंवबर से 11 दिसंबर तक आयोजित होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो