scriptAhmedabad News : ध्रांगध्रा में बचत कंपनी पर करोड़ों डुबोने की आशंका, प्राथमिकी दर्ज | Ahmedabad News | Patrika News

Ahmedabad News : ध्रांगध्रा में बचत कंपनी पर करोड़ों डुबोने की आशंका, प्राथमिकी दर्ज

locationअहमदाबादPublished: Nov 30, 2020 11:12:22 pm

Submitted by:

Binod Pandey

बचत कंपनी के नौ अधिकारियों के खिलाफ कंपनी में एजेंट के रूप में काम करने वाली एक महिला शोभना लालजी पनारा ने धोखाधड़ी और विश्वासघात का मामला दर्ज कराया है। मामले में ध्रांगध्रा शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र के अनेक लोगों ने बचत के लिए वर्ष 2015 से करीब चार सौ एजेंट के जरिए तीन करोड़ रुपए से अधिक राशि कंपनी में जमा कराए थे।

Ahmedabad News : ध्रांगध्रा में बचत कंपनी पर करोड़ों डुबोने की आशंका, प्राथमिकी दर्ज

Ahmedabad News : ध्रांगध्रा में बचत कंपनी पर करोड़ों डुबोने की आशंका, प्राथमिकी दर्ज

राजकोट. सुरेन्द्रनगर जिले के ध्रांगध्रा शक्ति चौक स्थित युवा निधि बचत कंपनी के नौ अधिकारियों के खिलाफ कंपनी में एजेंट के रूप में काम करने वाली एक महिला शोभना लालजी पनारा ने धोखाधड़ी और विश्वासघात का मामला दर्ज कराया है। मामले में ध्रांगध्रा शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र के अनेक लोगों ने बचत के लिए वर्ष 2015 से करीब चार सौ एजेंट के जरिए तीन करोड़ रुपए से अधिक राशि कंपनी में जमा कराए थे।
जानकारी के अनुसार प्राथमिकी दर्ज कराने वाली शोभना पनारा वर्ष 2015 में कंपनी में एजेंट के रूप में एमडी की मौजूदगी में जुड़ी थी। इसके बाद 19 अन्य एजेंट के जरिए 35 ग्राहकों की टीम बनाई गई थी, जो कि अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों से सेविंग्स, डेली और मंथली फिक्स डिपोजिट कराती थी। निवेशकर्ताओं से एक से पांच साल के लिए अलग-अलग खाताओं के जरिए 10 हजार से लेकर 50 हजार रुपए तक फिक्स डिपॉजिट कराई गई थी। कंपनी की ओर से निवेश पर सात फीसदी ब्याज समेत अन्य कई योजनाओं के जरिए झांसा देने की कोशिश की गई। बताया गया कि ग्राहकों के खाता खोलने के बाद वर्ष 2015 से मार्च 2018 तक कंपनी का सभी वित्तीय व्यवहार सही ढंग से चलता रहा। इसके बाद जब लोगों के एफडी की अवधि पूरी हो गई तो उन्हें रुपए लौटाने में आनाकानी शुरू कर दी गई। निवेशकर्ताओं और एजेंट को परेशान करना शुरू कर दिया गया। कंपनी के जवाबदार अधिकारी और कर्मचारियों ने ढंग से जवाब देना भी बंद कर दिया। इन सभी चीजों से आजिज आकर शोभना ने कंपनी के सीएमडी अतुल सिंग राजपूत, एमडी सुरेन्द्र सिंग राजपूत, एमडी रविन्द्र सिंग, एमडी मेहुल कुमार व्यास, एचओडी राकेश राय, सीओ पी के सिंघ, कैशियर कम क्लार्क अंजली तोमर, डिप्टी एमडी सुशील कुमार श्रीवास्तव, अजीत श्रीवास्तव के खिलाफ पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो