scriptAhmedabad News : बांग्लादेशी घुसपैठिये के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज | Ahmedabad News | Patrika News

Ahmedabad News : बांग्लादेशी घुसपैठिये के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

locationअहमदाबादPublished: Dec 03, 2020 01:19:51 pm

Submitted by:

Binod Pandey

पुलिस ने बांग्लादेशी नागरिक जोरानखातुन ऊर्फ आशा उमरअली शेख से पूछताछ की तो रसीद ऊर्फ जजोनी रज्जाक सीराजुल शेख के बारे में पता चला। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। रसीद के पास से भारतीय पासपोर्ट भी बरामद हुआ। पुलिस ने पासपोर्ट का वैरिफिकेशन किया तो पता चला कि इसमें भारतीय पैन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र और पश्चिम बंगाल के देवोपुल आधार मेमोरियल हाईस्कूल का लिविंग सर्टिफिकेट का इस्तेमाल किया गया था।

Ahmedabad News : बांग्लादेशी घुसपैठिये के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

Ahmedabad News : बांग्लादेशी घुसपैठिये के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

आणंद. एसओजी पुलिस ने हाडगुड गांव में रहने वाले 14 बांग्लादेशी नागरिकों को इस साल अगस्त में गिरफ्तार किया था। इनमें एक अन्य बांग्लादेशी घुसपैठिये का नाम का पता चला जिसके पास से भारतीय पासपोर्ट बरामद किया गया। पासपोर्ट के वैरिफिकेशन में पता चला कि उक्त व्यक्ति ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारत का पासपोर्ट बनवाया और इसके आधार पर कई बार बांग्लादेश गया। एसओजी ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर भारतीय पासपोर्ट बनवाने के आरोप में बांग्लादेशी घुसपैठिये के खिलाफ आणंद पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है।
जानकारी के अनुसार हाडगुड गांव में बांग्लादेशी घुसपैठियों के रहने का पता चलने पर एसओजी पुलिस ने चार अगस्त, 2020 को छापेमारी कर हाडगुड गांव के साबीरशा दिवान की मालिकी के कॉम्प्लेक्स में गैरकानूनी रूप से रहने वाले 14 घुसपैठियों को पकड़ा था। इसमें पुलिस ने बांग्लादेशी नागरिक जोरानखातुन ऊर्फ आशा उमरअली शेख से पूछताछ की तो रसीद ऊर्फ जजोनी रज्जाक सीराजुल शेख के बारे में पता चला। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। रसीद के पास से भारतीय पासपोर्ट भी बरामद हुआ। पुलिस ने पासपोर्ट का वैरिफिकेशन किया तो पता चला कि इसमें भारतीय पैन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र और पश्चिम बंगाल के देवोपुल आधार मेमोरियल हाईस्कूल का लिविंग सर्टिफिकेट का इस्तेमाल किया गया था। पुलिस जांच में पता चला कि रसीद ने देश के किसी भी स्कूल में पढ़ाई नहीं की थी। वह बांग्लादेशी नागरिक होते हुए किसी तरह भारत की सीमा में प्रवेश कर यहां अवैध रूप से रहता था। अवैध रूप से पासपोर्ट बनवाने के बाद वह इसके आधार पर वह कई बार बांग्लादेश आया-गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आगे की जांच शुरू की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो