scriptAhmedabad News : राजकोट में 200 रुपए की नकली नोट छापने का मामला उजागर | Ahmedabad News | Patrika News

Ahmedabad News : राजकोट में 200 रुपए की नकली नोट छापने का मामला उजागर

locationअहमदाबादPublished: Dec 03, 2020 10:51:54 pm

Submitted by:

Binod Pandey

महेसाणा पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया
निजी बैंक की महेसाणा ब्रांच में नकली नोट जमा होने पर सक्रिय हुई पुलिस
मुख्य आरोपी की तलाश जारी

Ahmedabad News :  राजकोट में 200 रुपए की नकली नोट छापने का मामला उजागर

Ahmedabad News : राजकोट में 200 रुपए की नकली नोट छापने का मामला उजागर

राजकोट. शहर में दो सौ रुपए के नकली नोट छापने का खुलासा करते हुए महेसाणा पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
महेसाणा मेें पिछले दिनों एक निजी बैंक में दो सौ रुपए के 51 नकली नोट मिले थे। रुपए जमा करने आए दो लोगोंसे पूछताछ में मामले का तार राजकोट से जुड़ा मिला। इसके बाद सक्रिय हुई महेसाणा पुलिस ने राजकोट में छापेमारी कर रैया रोड और भक्तिनगर क्षेत्र से दो लोगों को प्रिंटर के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में मामले में मुख्य आरोपी अमरेली का होने की जानकारी मिली है, पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी की कवायद शुरू कर दी है।
महेसाणा के निजी बैंक में गत 30 नवंबर को दो सौ रुपए के 51 नकली नोट जमा किए गए थे। रुपए जमा करने वाले नरेन्द्र चौधरी और केशवलाल से पूछताछ में यह सारे नोट बहुचराजी के बाबू पटेल से उन्हें मिलने की जानकारी मिली। बाबू पटेल से पूछताछ में तार राजकोट से जुड़ गया। जानकारी के आधार पर पुलिस ने राजकोट के सागर सुरेश खीलोसिया और दीपक कारीयाना को गिरफ्तार किया।
इन दोनों से पूछताछ में अमरेली के छासिया गांव के मगन शेख के मुख्य भूमिका होने की जानकारी मिली है। सागर और दीपक राजकोट में नकली नोट छापते थे। सागर और मगन दोनों दीपक के घर कम्प्युटर और प्रिंटर लेकर जाते थे। अमरेली का मगन शेख पहले भी नकली नोट मामले में दो से तीन बार पकड़ा जा चुका है। पुलिस छापेमारी में दीपक ने अपने पास मौजूद सभी सौ और दो सौ रुपए के नकली नोट जलाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उसे ऐसा करने से रोक दिया और सबूत के तौर पर अधजले नोट बरामद कर लिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो