Ahmedabad News : नए वर्ष से राजकोट जेल में एफएम रेडियो बजेगा

  • सभी बैरक में बनेगा रेडियो जॉकी, यार्ड में स्पीकर लगे
  • जेल तक ही सीमित रहेगा कार्यक्रम

By: Binod Pandey

Published: 29 Dec 2020, 11:09 PM IST

राजकोट. कैदी अब एफएम रेडियो का लुत्फ उठाएंगे। राजकोट जेल के कैदियों के लिए हरेक बैरेक और यार्ड में स्पीकर सिस्टम लगाया गया है। राज्य के जेल अतिरिक्त डीजी के एल राव ने एफ एम रेडियो सिस्टम का लोकार्पण किया।

जेल एसपी बन्नो जोशी ने बताया कि रेडियो एफएम लोकल एफएम के साथ टाइअप कर शुरू किया गया है। एफएम के साथ एनाउंसमेंट सिस्टम भी जोड़ा जाएगा। पहले चरण में पांच कैदियों को रेडियो जॉकी का प्रशिक्षण दिया जाएगा। ये पांचों गीतों की प्रस्तुति से पहले विवरण देंगे। कार्यक्रमों के बीच-बीच मं जेल संबंधी जानकारी और जेल जीवन की बातें प्रस्तुत की जाएंगी। एनाउंसमेंट सिस्टम के जरिए सभी जरूरी जानकारियों जेल प्रशासन की ओर से कैदियों तक पहुंचेगी।

अहमदाबाद जेल में यह सुविधा पिछले महीने दी गई है। अब राजकोट में यह व्यवस्था 31 दिसम्बर से शुरू की जाएगी। आगामी दिनों में वडोदरा, सूरत जेल में भी एफएम की गूंज सुनाई देगी। कैदियों के मनोरंजन के लिए यह महत्व का निर्णय है। एसपी बन्नो जोशी ने बताया कि हाल में यह कार्यक्रम जेल तक ही सीमित रहेगा। भविष्य में आम श्रोताओं के लिए भी कार्यक्रम प्रसारित करने की योजना है। हाल में लोकल एफएम ही बजेगा। साथ ही कैदियों की प्रस्तुति जेल तक सीमित रहेगा।

Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned