Ahmedabad News : पीएम मोदी 31 को करेंगे राजकोट एम्स का वर्चुअल भूमिपूजन

राजकोट के जामनगर रोड पर खंढेरी-परापीपला की 200 एकड़ जमीन पर बनने वाले 750 बेड के एम्स हॉस्पिटल का काम अब तेज गति से शुरू हो जाएगा। केन्द्र सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिए 1200 करोड़ रुपए दिए हैं।

By: Binod Pandey

Published: 29 Dec 2020, 11:40 PM IST

राजकोट. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजकोट एम्स का 31 दिसंबर को वर्चुअल भूमिपूजन करेंगे। सोमवार देर शाम प्रधानमंत्री कार्यालय से मंजूरी मिलने के बाद प्रशासन ने ताबड़तोड़ तैयारियां शुरू कर दिया है। आयोजन में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता, अधिकारी मौके पर मौजूद रहेंगे।

राजकोट के जामनगर रोड पर खंढेरी-परापीपला की 200 एकड़ जमीन पर बनने वाले 750 बेड के एम्स हॉस्पिटल का काम अब तेज गति से शुरू हो जाएगा। केन्द्र सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिए 1200 करोड़ रुपए दिए हैं। 31 दिसंबर को सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री वर्चुअल भूमिपूजन करेंगे। इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल, स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि, स्वास्थ्य आयुक्त शिवहरे समेत सांसद-विधायक आदि मौजूद रहेेंगे। कोरोना संक्रमण के कारण कार्यक्रम पूरी सादगी से होगा जिसमें महज 200 लोगों को आमंत्रण दिया गया है। हाल में एम्स के स्थल पर बड़ा डोम, ट्रैफिक के संबंध में कार्रवाई और घंटेश्वर से परापीपलिया-एम्स तक के रास्ता बनाने का काम जोर-शोर से चल रहा है। भूमिपूजन कार्यक्रम में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवद्र्धन, राज्य मंत्री अश्विनी चौबे भी वर्चुअल उपस्थिति दर्ज कराएंगे। समस्त कार्यक्रम की तैयारी कलक्टर रेम्या मोहन, एम्स के राजकोट के निदेशक श्रमदीप सिन्हा आदि के मार्गदर्शन में चल रहा है। एम्स के स्थल पर हेलिपैड बनायाजा रहा है। मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री गांधीनगर से सीधे एम्स साइट पर ही पहुंचेगे।


आज रिहर्सल, 15 कमेटी बनी
राजकोट एम्स के भूमिपूजन को लेकर बुधवार को प्रशसन की ओर से इसका रिहर्सल किया जाएगा। तैयारियों को लेकर 15 कमेटियों की रचना की गई है। अतिरिक्त कलक्टर परिमल पंडया ने बताया कि बुधवार को एयरपोर्ट से एम्स तक सुबह 10 बजे प्रशासन, सीएम सिक्युरिटी स्टाफ और अन्य अधिकारियों की ओर से रिहर्सल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजकोट कलक्टर की अध्यक्षता में कोर कमिटी समेत कार्यक्रम को लेकर 15 कमेटियों की रचना की गई है।

कलक्टर की कोर कमेटी में कलक्टर समेत एम्स के डिप्टी डायरेक्टर, म्यूनिसिपल कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर, डीडीओ, अतिरिक्त कलक्टर और डीएसफी शामिल हैं। इसके अलावा अन्य 15 कमेटियों में मूल कार्यक्रम की जवाबदारी राजकोट रूरल प्रांत को, मंडल के लिए कार्यपालक इंजीनियर और एम्स के स्टाफ, ट्रैफिक रूट के लिए राजकोट एसीपी और आरटीओ, एयरपोर्ट पर सीटी प्रांत-1, अतिथियों के ठहरने के लिए डीएसओ, वाहन व्यवस्था-ट्रैफिक के लिए आरटीओ और पुलिस आयुक्त, बैठने की व्यवस्था व आमंत्रण के संबंध में राजकोट सीटी प्रांत-2 और मामलतदार, सुरक्षा के लिए पुलिस आयुक्त, स्वास्थ्य के लिए सिविल हॉस्पिटल आदि को जिम्मेदारी सौंपी है। विभिन्न विभागों के करीब 200 कर्मचारियों को विशेष ड्यूटी लगाई जाएगी। बुधवार को कार्यक्रम स्थल पर कलक्टर समेत अन्य अधिकारी विजिट कर अधिकारियों को तैयारी संबंधी आदेश देंगे।

Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned