Ahmedabad News : राजकोट जिले के 25 दुकानों के लाइसेंस निलंबित

सस्ते अनाज की दुकानों में फर्जी फिंगरप्रिंट घोटाला, इन सभी के दुकान के लाइसेंस 90 दिनों के लिए निलंबित किया गया है। इन दुकानदारों में 11 राजकोट शहर केे हैं। इनमें दो त्रंबा के हैं और बाकी के सभी व्यापारी जेतपुर तहसील व जेतपुर शहर के हैं।

By: Binod Pandey

Updated: 10 Jan 2021, 01:49 AM IST

राजकोट. सरकारी कामों के लिए आधारकार्ड समेत अन्य कागजातों को देने वालों के दस्तावेज का दुरुपयोग कर फर्जी राशन कार्ड बना गलत फिंगरप्रिंट के जरिए सस्ते अनाज की दुकानों से लाखों रुपए के अनाज काबाजार में बेचने के घोटाले की जांच रिपोर्ट के आधार पर राजकोट शहर और जिले की 25 दुकानों के लाइसेंस 90 दिनों के लिए निलंबित कर दिए गए हैं। इन दुकानों के लाइसेंस निलंबित करने से आम जनता को दिक्कत नहीं हो, इसके लिए आपूर्ति विभाग की ओर से वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी।

गांधीनगर से उजागर हुए और पूरे राज्य तक फैले फर्जी फिंगर प्रिंट के आधार पर सरकारी आनाज की कालाबाजारी के घोटाले की जांच के दौरान एकाध वर्ष पहले राजकोट कलक्टर कार्यालय में कांट्रेक्टर के कर्मचारी के रूप में कार्यरत दो लोग समेत सस्ते अनाज के व्यापारियों को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार कर जांच शुरू की थी। इसमें दो दर्जन से अधिक व्यापारियों की संलिप्तता उजागर हुई थी। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और साइबर क्राइम ब्रांच की संयुक्त जांच शुरू की गई। इसमें राजकोट शहर और जिले के सस्ते अनाज के व्यापारियों के नाम भी इस घोटाले में सामने आए थे। इनकी जानकारी राजकोट जिला आपूर्ति विभाग के अधिकारी को भेजी गई। इन सभी के दुकान के लाइसेंस 90 दिनों के लिए निलंबित किया गया है। इन दुकानदारों में 11 राजकोट शहर केे हैं। इनमें दो त्रंबा के हैं और बाकी के सभी व्यापारी जेतपुर तहसील व जेतपुर शहर के हैं।

फर्जी फिंगरप्रिंट घोटलाने में जिन 25 सस्ते अनाज की दुकान के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं, उनमें पांच महिलाओं के नाम भी शामिल हैं। इनमें राजकोट के मोनाबेन चंदाराणा, दीनाबेन राफूसा, शोभना पीपलिया, रमिला झालावडिया के अलावा वीरपुर के बंसरीबेन गाजीपरा के नाम शामिल हैं। इसके अलावा राजकोट के मुकेश जोबनपुत्रा, लाखाभाई बगडा, मोनाबेन चंदाराणा, प्रभुदास बारिया, दीनाबेन हसमुखभाई, नानजी राणा, एनटी तुरखिया, एनएम भारमल, ढेबर कॉलोनी प्रगति मंडल, शोभनाबेन पीपलिया, रमिलाबेन झालावाडिया शामिल हैं। त्रंखा के किशोर बारोट, मनीष जोबनपुत्रा, जेतपुर के नितिन नागर, नवागढ़ के विजय गिरी गोसाई, जेतपुर के सुखदेव जोशी, जेतलसर के योगेशभाई महेता, वीरपुर के विजयभाई वघासिया, बंसरीबेन गाजीपरा, देवकीगालोल के तुलजाशंकर जानी, खरेडी के जगजीवनभाई गोंडलिया, आरबटींबडी गांव के दिलीपभाई भयाणी शामिल हैं।

Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned