Ahmedabad News : तीन हजार रुपए के लिए आरोपी ने पार्सल बम का षडयंत्र रचा

वांकानेर बम प्रकरण :दक्षिण के बेटिंग राजा मूवी में से नकली बम के जरिए फैक्ट्री मालिक को धमकाकर पैसे वसूली का षडयंत्र बना लिया, वांकानेर से इलेक्ट्रिक दुकान से बैट्री, टाइमर घड़ी की खरीदी की। दूसरे दुकान से मार्कर, कागज आदि वस्तु की खरीदी कर पेपर का रोल कर उसे लाल रंग से रंगा। रोल में रेत भरकर उसके ऊपर बैट्री सर्किट और वायर का टुकड़ा जोड़ कर टाइमर चालू कर टाइम बम जैसी वस्तु बना दिया।

By: Binod Pandey

Updated: 10 Jan 2021, 02:13 AM IST

राजकोट. मोरबी जिले के वांकानेर के बम प्रकरण में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मूल मध्यप्रदेश के भोपाल जिले के बेगमगंज तहसील के खिरिया गांव के श्रमिक जीतेन बलरामसिंह (उम्र 19 वर्ष) से पुलिस पूछताछ कर रही है। प्राथमिक जानकारी में पता चला कि आरोपी महज तीन हजार रुपए के लिए पार्सल बम तैयार कर कारखाना संचालक के पास भेज दिया।
पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपी छह-सात महीने पहले ही मोरबी जिले में काम की तलाश में आया था। इतने कम समय में उसने पांच से छह कारखाने बदले। बताया गया कि कारखाने में सही ढंग से काम नहीं करने के कारण उसे निकाल दिया जाता था। बाद में जिस कारखाने में पार्सल बम भेजा गया उसके समीप के एक कारखाने में काम करता था। उसे तीन हजार रुपए की जरूरत थी, इसके लिए उसने दक्षिण के बेटिंग राजा मूवी में से नकली बम के जरिए फैक्ट्री मालिक को धमकाकर पैसे वसूली का षडयंत्र बना लिया। इसके बाद उसने वांकानेर से इलेक्ट्रिक दुकान से बैट्री, टाइमर घड़ी की खरीदी की। दूसरे दुकान से मार्कर, कागज आदि वस्तु की खरीदी कर पेपर का रोल कर उसे लाल रंग से रंगा। रोल में रेत भरकर उसके ऊपर बैट्री सर्किट और वायर का टुकड़ा जोड़ कर टाइमर चालू कर टाइम बम जैसी वस्तु बना दिया। फिर उसे कागज के बॉक्स में रखकर पार्सल बना दिया। इसके बाद पार्सल भेजने के लिए ऐसी कंपनी चुनी जहां उसे कोई पहचानता नहीं हो। इस क्षेत्र के अमूमन सभी कंपनियों में वह काम कर चुका था, सिर्फ एक कंपनी में वह नहीं गया था, इसलिए उसने उसी कंपनी में पार्सल भेजना तय किया। बम जैसी डिवाइस बनाते वक्त दोस्तों और अन्य लोगों ने जब उससे पूछा कि वह क्या कर रहा है तो उसने बताया था कि वह रॉकेट बनाने की कोशिश में जुटा है।

Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned