Ahmedabad News : बोरसद में पतंग की डोरी से जख्मी छह वर्ष के बालक की मौत

बोरसद के फतेहपुर क्षेत्र में रहने वाला मरसलीन मिरजा अपने छह वर्षीय बालक को लेकर सूर्यमंदिर रोड के समीप से जा रहा था। इस दौरान बालक के गले पर पतंग की डोरी आकर फंस गई। इससे गले में गंभीर जख्म हो गया।

By: Binod Pandey

Published: 11 Jan 2021, 01:05 AM IST

आणंद. जिले के बोरसद स्थित सूर्यमंदिर के समीप पिता के साथ मोटरसाइकिल से जा रहे छह वर्षीय बालक के गले में पतंग की डोरी लगने से उसकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार बोरसद के फतेहपुर क्षेत्र में रहने वाला मरसलीन मिरजा अपने छह वर्षीय बालक को लेकर सूर्यमंदिर रोड के समीप से जा रहा था। इस दौरान बालक के गले पर पतंग की डोरी आकर फंस गई। इससे गले में गंभीर जख्म हो गया। उसे तुंरत ही निजी अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन वहां मौजूद चिकित्सकों ने बच्चे को दूसरे अस्पताल ले जाने को कहा। इस पर परिजनों ने 108 एम्बुलेंस को फोन किया, लेकिन एम्बुलेंस आने में करीब 45 मिनट लग गए। इस बीच अत्यधिक रक्तस्राव के कारण बच्चे की मौत हो गई।

पतंगबाजी के लिए भूले सोशल डिस्टेंसिंग
राजकोट. मकर संक्रांति का त्योहार नजदीक आने के साथ ही पतंग बाजार में हलचल शुरू हो चुकी है। प्रशासन की पतंगबाजी को लेकर दिए सख्त निर्देश के बावजूद लोगों में त्योहार को लेकर उत्साह कायम है। हालांकि प्रशासन ने लोगों को अपने घरों की छत पर परिवार के साथ पतंगबाजी की छूट दे रखी है, इसके कारण रविवार को पतंग बाजार में लोगों की भीड़ देखने को मिली। लोग पतंग और धागे की खरीद में इस कदर मशगूल हो गए कि सोशल डिस्टेंसिंग समेत कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सावधानी बरतना भी भूल गए।

Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned