Ahmedabad News : बर्ड फ्लू : 3 विदेशी सफेद पक्षियों के शव मिले

वन विभाग ने पक्षियों के शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू की है। बतााया गया कि इन पक्षियों की तबियत खराब होने से वे तीनों डोलासा गांव के मनुभाई केसरभाई गोहिल के खेत में उतरे थे। यही इनकी मौत हो गई। इस क्षेत्र में पीपलवा डैम की वजह से सर्दी के दौरान बड़ी संख्या में विदेशी पक्षी नानावाडा गांव आते हैं।

By: Binod Pandey

Published: 11 Jan 2021, 01:53 AM IST

राजकोट: गिर सोमनाथ जिले के कोडिनार तहसील के डोलासा क्षेत्र में तीन विदेशी सफेद पक्षियों की मौत से ग्रामीण बर्ड फ्लू को लेकर अशंकित है। वन विभाग ने पक्षियों के शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू की है। बतााया गया कि इन पक्षियों की तबियत खराब होने से वे तीनों डोलासा गांव के मनुभाई केसरभाई गोहिल के खेत में उतरे थे। यही इनकी मौत हो गई। इस क्षेत्र में पीपलवा डैम की वजह से सर्दी के दौरान बड़ी संख्या में विदेशी पक्षी नानावाडा गांव आते हैं। सर्दियों के दौरान सोमनाथ के त्रिवेणी संगम और आसपास के क्षेत्र में बड़ी संख्या में ऑस्ट्रेलियन पक्षी पहुंचते हैं। बर्ड फ्लू की आशंका के बीच वन विभाग ने इस क्षेत्र में पक्षियों को गांठिया देने वाले लोगों को मना किया है। वहीं गांठिया बेचने वालों को भी पक्षियों के लिए गांठिया नहीं देने की सूचना दी गई है।

गोंडल के शिवराजगढ़ में बर्ड फ्लू का भय
भादर डैम के समीप सात पक्षी मृत मिले
राजकोट. जिले की गोंडल तहसील के शिवराजगढ़ के समीप भादर डैम के किनारे से पक्षियों के मृत हालत में मिलने पर ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी है। विभागीय टीम ने पक्षियों के शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू की है। बताया गया कि इस क्षेत्र में पक्षियों के मृत मिलने के बाद ग्रामीणों में भय फैला हुआ है। वन विभाग की ओर से जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट करने को कहा गया है।

Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned