Ahmedabad News : कृषि मंत्री फलदू ने कराया राजकोट में टीकाकरण का आरंभ

राज्य भर में टीकाकरण के लिए 27 हजार से अधिक टीकाकरण बूथ तैयार किए गए हैं। इसमें 4.40 लाख हेल्थ वर्कस को प्रशिक्षित वैक्सीनेटर्स के जरिए टीका लगाया जाएगा। राज्य में कुल 2236 कोल्ड चेन प्वॉइंट की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

By: Binod Pandey

Published: 17 Jan 2021, 01:04 AM IST

राजकोट. कृषि मंत्री आर सी फलदू ने राजकोट के पीडीयू हॉस्पिटल में कोरोना टीकाकरण अभियान को शुरू कराया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस आयोजन से देश के नागरिकों को कोरोना से लडऩे का साधन उपलब्ध हो गया है। इस अवसर पर उन्होंने कोरोना काल में जीवन को संकट में डालकर मरीजों के इलाज में खुद को न्यौछावर करने को तत्पर स्वस्थ्यकर्मियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना संक्रमण खत्म करने को लेकर सभी तरह के प्रयास करने को कटिबद्ध है। इससे पहले टीकाकरण अभियान का संक्षिप्त डॉक्यूमेंट्री प्रस्तुत की गई। जानकारी में हो कि राज्य भर में टीकाकरण के लिए 27 हजार से अधिक टीकाकरण बूथ तैयार किए गए हैं। इसमें 4.40 लाख हेल्थ वर्कस को प्रशिक्षित वैक्सीनेटर्स के जरिए टीका लगाया जाएगा। राज्य में कुल 2236 कोल्ड चेन प्वॉइंट की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।
सिविल के प्रभारी अधीक्षक डॉ. पंकज बुच को प्रथम टीका
राजकोट. शहर मेें प्रथम चरण में कोरोना का टीका हेल्थ वर्कर को देने के निर्णय से संबंध में सिविल वैक्सीन बूथ पर सर्वप्रथम सिविल हॉस्पिटल के प्रभारी अधीक्षक डॉ. पंकज बुच को टीका लगाया गया। इसके अलावा पीडीयू मेडिकल कॉलेज के प्रभारी डीन डॉ. मुकेश सामाणी और गायनेक विभाग के हेड डॉ.कोमल गोस्वामी को टीका लगाया गया। इसके बाद सिविल के स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया।

Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned