script

Ahmadabad News : घंटों की मशक्कत के बाद वन विभाग ने पकड़ा रीछ

locationअहमदाबादPublished: Feb 26, 2021 09:46:32 am

Submitted by:

Binod Pandey

थेरवाड़ा गांव में ईश्वर भाई पटेल की खेत में एक रीछ आ गया। रीछ देखकर भयभीत ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी। इसके बाद डीसा विस्तरण्ण रेंज व दांतीवाडा नार्मल रेंज वन विभाग की टीम थेरवाड गांव पहुंची। यहां रीछ एक खेत से दूसरे खेत में जाकर फसलो को रौंदते रहा। वन विभाग की टीम ने रीक्ष को बेहोश कर कब्जे में किया।

Ahmadabad News : घंटों की मशक्कत के बाद वन विभाग ने पकड़ा रीछ

Ahmadabad News : घंटों की मशक्कत के बाद वन विभाग ने पकड़ा रीछ

पालनपुर. बनासकांठा जिले में स्थित जेसोर अभ्यारण्य से डीसा के थेरवाड़ा गांव आ चुके रीक्ष को वन विभाग ने बचाव करते हुए उसे पकड़कर वापस जंगल में छोड़ दिया। रीक्ष ने गांव में एक व्यक्ति पर हमला कर उसे घायल कर दिया था। इसके बाद ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग ने रीक्ष को पकडऩे के लिए प्रयास शुरू किया था।

जानकारी के अनुसार गत दिनों थेरवाड़ा गांव में ईश्वर भाई पटेल की खेत में एक रीछ आ गया। रीछ देखकर भयभीत ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी। इसके बाद डीसा विस्तरण्ण रेंज व दांतीवाडा नार्मल रेंज वन विभाग की टीम थेरवाड गांव पहुंची। यहां रीछ एक खेत से दूसरे खेत में जाकर फसलो को रौंदते रहा। वन विभाग की टीम ने रीक्ष को बेहोश कर कब्जे में किया।

फिलहाल रीछ को वन विभाग की देखरेख में रेस्क्यू सेंटर में रखा गया है। जानकारी में हो कि कुछ दिन पूर्व थेरवाडा गांव में ट्रैक्टर में बैठे देवाभाई के पैर पर रीछ ने हमला कर जख्मी कर दिया था। डीसा आरएफओ एल डी रातड़ा के अनुसार थेरवाडा में रीछ के आने की पहली घटना है। बताया गया कि छह वर्षीय रीछ के बच्चा बोसोर अभ्यारण्य से सीपू नदी क्षेत्र में दिशा भटकने की वजह से थेरवाड़ा गांव पहुंचा होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो