scriptAhmadabad News : पुलिस-प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था में होगा मतदान | Ahmedabad News | Patrika News

Ahmadabad News : पुलिस-प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था में होगा मतदान

locationअहमदाबादPublished: Feb 28, 2021 12:02:41 am

Submitted by:

Binod Pandey

राजकोट प्रशासन ने पूरी की तैयारी
शहर के प्रवेश के आठ चेकपोस्ट पर सतत निगरानी शुरू

Ahmadabad News : पुलिस-प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था में होगा मतदान

Ahmadabad News : पुलिस-प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था में होगा मतदान

राजकोट. स्थानीय निकाय चुनावों के लिए प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्था तैयार कर ली है। जिले में जिला पंचायत, तहसील पंचायत समेत नगरपालिका के लिए रविवार को मतदान किए जाएंगे।
चुनाव को लेकर जिला और शहर पुलिस को सतर्क कर दिया गया है। पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल ने अलग-अलग सूचना जारी कर उसका सख्ती से पालन कराया है, जिससे मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से पूरा करने और बगैर किसी व्यवधान के मतदाता मतदान कर सके। मतदान के 48 घंटे पहले पेट्रोलिंग और आठ चेक पोस्ट पर सख्त निगरानी शुरू कर दी गई है। राजकोट शहर के मुख्य हाइवे से शहर में आने वाले सभी सड़कों पर पिछले 48 घंटे में 458 वाहनों की चेकिंग की गई। ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस ने पैदल मार्च किया। कॉम्बिंग नाइट किया गया। प्रशासन ने 56 होटल, ढाबा, यात्री विश्रामगृह, धर्मशाला आदि की जांच की। इसके अलावा 22 फार्म हाउस में भी पुलिस जांच की गई। फरार 16 आरोपी समेत पेरोल पर छूटे 15 व्यक्तियों समेत 79 संदिग्ध स्थलों, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशनों की जांच की गई। हिस्ट्रीशीटर और तड़पार हुए आरोपियों की भी जांच की गई। प्रशासन के निर्देश के अनुसार रविवार को होने वाले मतदान के दौरान मतदाता अपने मोबाइल लेकर बूथ के अंदर नहीं जा सकेंगे। प्रशासन ने इस बात पर भी ध्यान दिया है जिससे मतदान की प्रक्रिया के दौरान बाहर का व्यक्ति आकर रुके नहीं। बूथ केन्द्र के समीप की सुरक्षा व्यवस्था को भी जांच लिया गया। बूथ के सौ मीटर दूरी तक वाहनों की आवाजाही की अनुमति नहीं है। राजकोट शहर की सीमा में स्थित 158 बूथों पर पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों, एसआरपी, होमगार्ड मिलाकर 1300 अधिकारी-कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। सेक्टर पेट्रोलिंग, ग्रुप पेट्रोलिंग भी 24 घंटे चालू रहेगी। कंट्रोल रूम में रिजर्व अधिकारी और फोर्स नियुक्त किए गए हैं। क्यूआरटी भी आवंटित किया गया है। मतदान के दिन मतदाताओं को कोरोना निर्देश का पालन करना होगा, तभी उन्हें बूथ के अंदर जाने की अनुमति होगी।
राजकोट जिले की तीन हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती
जिले में रविवार को होने वाले जिला पंचायत, तहसील पंचायत और नगर पालिका के शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिले के तीन हजार पुलिस अधिकारी और जवानों को तैनात किया गया है। जिले के संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। वहीं इन बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा एसओजी, एलसीबी और पेरोल फर्लो स्क्वॉड की त्वरित कार्रवाई टीम भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना पर निगरानी के लिए तैनात रहेगी।
बलराम मीणा, ग्रामीण पुलिस अधीक्षक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो