Ahmadabad News : ब्रेनडेड युवक के अंगों का दान, सात को मिलेगी नई जिंदगी

वडोदरा के युवक वीरू गोदडिया सयाजीपुरा क्षेत्र में एक दुर्घटना मेंं गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें ब्रेन डेड घोषित कर दिया। सामाजिक कार्यकर्ता और चिकित्सकों की पहल पर परिजनों ने बे्रनडेड युवक के सात अंगों के दान का निर्णय किया। परिवार की सहमति से हृदय, फेफड़ा, किडनी, आंख, अग्नाशय और लीवर का दान।

By: Binod Pandey

Published: 07 Mar 2021, 09:21 AM IST

वडोदरा. शहर में एक साथ सात अंगों के दान का दूसरा मामला सामने आया है। वडोदरा के नवापुरा गोदडिया वास में रहने वाले और सब्जी व्यापारी वीरू गोदडिया दो महीने पूर्व एक जानलेवा दुर्घटना में ब्रेनडेड हो गए थे। परिजनों की इच्छा के अनुसार ब्रेनडेड युवक के सात अंग हृदय, किडनी, आंख, अग्नाशय और लीवर का दान का निर्णय लिया गया। शनिवार को अंगों को वडोदरा हॉस्पिटल से एयरपेार्ट तक ग्रीन कोरिडोर बनाकर हवाई मार्ग से अहमदाबाद ले जाया गया।

सामाजिक कार्यकर्ता की रही भूमिका
वडोदरा के युवक वीरू गोदडिया सयाजीपुरा क्षेत्र में एक दुर्घटना मेंं गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें ब्र्रेनडेड घोषित कर दिया। सामाजिक कार्यकर्ता और चिकित्सकों की पहल पर परिजनों ने ब्रेन डेड युवक के सात अंगों के दान का निर्णय किया।

दो महीने पहले नंदनी का हुआ था अंगदान
करीब दो महीना पहले वडोदरा के हॉस्पिटल में इलाज के दौरान ब्रेनडेड 17 वर्षीय नंदनी का हृदय, फेफड़ा, दो किडनी, दो आंखें और लीवर का दान किया गया था। हृदय दिल्ली और फेफड़ा मुंबई भेजा गया था।
हवाई मार्ग से भेजे सभी अंग

Ahmadabad News : वडोदरा के ब्रेनडेड युवक से सात को मिलेगी जिंदगी

शनिवार को वडोदरा के एयरपोर्ट तक ग्रीन कोरिडोर बनाकर हवाई मार्ग के जरिए अंगों को अहमदाबाद के सिविल अस्पताल ले जाया गया। अहमदाबाद में जामनगर के युवक का हृदय ट्रांसप्लांट किया जाएगा। वहीं लीवर और किडनी अहमदबाद के ही सिविल अस्पताल में रखा जाएगा। आंख वडोदरा में रखा जाएगा।

Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned