Ahmadabad News : राजकोट के कुवाडवा रोड पर युवक की हत्या

मृतक की पहचान पोरबंदर के मुकेश सोलंकी के रूप में की गई। युवक के सिर को पत्थर से जख्मी कर हत्या करने की आशंका जताई गई। मृतक के आपराधिक इतिहास होने की आशंका में उसका एमसीआर चेक करने समेत अन्य जरूरी कार्रवाई शुरू की गई।

By: Binod Pandey

Published: 07 Mar 2021, 09:40 AM IST

राजकोट. शहर के कुवाडवा रोड स्थित मैंगो मार्केट के पास पोरबंदर के 30 वर्षीय युवक की पत्थर से वार कर बेदर्दी से हत्या कर दी गई। तीन दिन पहले ही विंछिया क्षेत्र में एक वृद्ध की पत्थर से मार कर हत्या कर दी गई थी।
जानकारी के अनुसार युवक का शव सड़क पर पड़ा होने की जानकारी कंट्रोल रूम में मिलने पर एसीपी टंडेल, बी डिवीजन पीआई एम बी औसुरा समेत अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। प्राथमिक जांच में मृतक की पहचान पोरबंदर के मुकेश सोलंकी के रूप में की गई। युवक के सिर को पत्थर से जख्मी कर हत्या करने की आशंका जताई गई। मृतक के आपराधिक इतिहास होने की आशंका में उसका एमसीआर चेक करने समेत अन्य जरूरी कार्रवाई शुरू की गई। बी डिवीजन पुलिस ने मृतक के राजकोट आने के कारण, किससे मिलने गया था आदि तमाम तथ्यों का पता लगाने के लिए परिवार के सदस्यों से पूछताछ में जुट गई है।
पॉकेट की चिट्ठी से हुई पहचान
मृतक के पॉकेट में मुथुट फाइनांस की एक चिट्ठी थी, इसके आधार पर उसकी पहचान मुकेश काना सोलंकी के रूप में की गई।
पारिवारिक विवाद में हत्या की आशंका
पुलिस जांच में पता चला कि मृतक अपने सुरेश और ससुर के साथ राजकोट में चार वर्ष से रहकर कबाड़ी का काम करता था। हत्या के कारण में दो अलग-अलग बातें सामने आई है। पहले कारण में शुक्रवार शाम मुकेश का अपनी पत्नी सोनल के साथ झगड़ा हो गया। इसमें मुकेश की साली बीच-बचाव में आ गई तो उसकी भी पिटाई हो गई। इससे सुरेश और मुकेश में झगड़ा हो गया। वहीं दूसरे कारण में मृतक मुकेश के बड़े साले की पत्नी चोरी के आरोप में पोरबंदर थाने में नामजद है। पांच वर्ष पूर्व पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद साले की पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुरेश की भाभी की गिरफ्तारी और आत्महत्या में मुकेश की खबरी वाली भूमिका को लेकर सुरेश और मृतक मुकेश के बीच झगड़ा हुआ था। इसके कारण दोनों के बीच अंदर-अंदर मनभेद हो चुका था। इसके बावजूद कुछ वर्ष पहले दोनों के बीच समाधान हो गया। इसके बाद मुकेश राजकोट में सुरेश के साथ रहने लगा था। फिलहाल पुलिस ने सुरेश को शिकंजे में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned