scriptAhmadabad News : किशोरी की निर्मम हत्या, फास्ट ट्रेक में चलेगा मामला | Ahmedabad News | Patrika News

Ahmadabad News : किशोरी की निर्मम हत्या, फास्ट ट्रेक में चलेगा मामला

locationअहमदाबादPublished: Mar 21, 2021 08:02:22 am

Submitted by:

Binod Pandey

सरकार ने विशेष लोक अभियोजक, पैरवी ऑफिसर की नियुक्ति की

Ahmadabad News : किशोरी की निर्मम हत्या, फास्ट ट्रेक में चलेगा मामला

Ahmadabad News : किशोरी की निर्मम हत्या, फास्ट ट्रेक में चलेगा मामला

राजकोट. जिले के जेतपुर तहसील के जेतलसर गांव में एक तरफा प्रेम में एक किशोरी को चाकू से 32 वार कर निर्मम हत्या करने का मामला फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाया जाएगा। पुलिस ने हत्या के आरोपी युवक को चंद घंटे में गिरफ्तार कर कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी थी। प्रशासन ने आरोपी को जघन्य अपराध की कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए विशेष लोक अभियोजक की नियुक्ति कर दी है। सरकार की ओर से इस मामले में पैरवी आफिसर की भी नियुक्ति की है। पूरे मामले की जांच जिला पुलिस अधीक्षक की देखरेख में की जाएगी, वहीं गृह विभााग के अतिरिक्त मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सम्पूर्ण मामले की समीक्षा उच्च स्तरीय समिति करेगी। पीडि़ता के परिवार के सदस्यों को पीडि़त सहायता योजना के तहत मुआवजा चुकाने का निर्णय सरकार ने किया है।

यह था मामला : जेतपुर तहसील पुलिस के अनुसार जेतलसर गांव में आरोपी गिरधर सरवैया नामक युवक किशोरी सृष्टि रैयाणी से विवाह के लिए दबाव डाल रहा था। सृष्टि जेतपुर गल्र्स स्कूल में कक्षा 11 में पढ़ती थी। स्कूल जाते समय आरोपी बारंबार उसके पीछे जाकर परेशान करता था। इस पर किशोरी के पिता ने आरोपी के पिता से बात कर युवक को समझाने के लिए कहा। बताया जा रहा है इसी बात से रोष में भरे आरोपी युवक ने किशोरी की हत्या कर दी।
घटना के दिन मंगलवार को किशोरी सृष्टि के पिता किशोर रैयाणी और माता शीतलबेन गांव से दूर खेत में मजदूरी करने गईं थी। इसी बीच सृष्टि के घर आरोपी जयेश रेकी कर भाई-बहन को अकेला देख घुस गया। किशोरी को घर से बाहर निकाल दिया। पहले विवाह के लिए कहा, मना करने पर चाकू का ताबड़तोड़ वार कर लहुलूहान कर दिया। बहन की हालत देख उसे बचाने भाई हर्ष दौड़ा आया, आरोपी ने उसे भी चाकू से वार कर घायल कर दिया। पड़ोसियों ने किसी तरह उसे बचा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो