Ahmadabad News : राजकोट : तीन दिनों में कोरोना के कारण 49 लोगों की मौत

कोरोना का कहर बढ़ा, परिजनों-रिश्तेदारों के अंतिम संस्कार के लिए लोगों को प्रतीक्षा सूची में नाम दर्ज करवाना पड़ता है। कोरोना ने एक बार फिर से कोहराम मचाना शुरू कर दिया है।

By: Binod Pandey

Published: 07 Apr 2021, 08:10 AM IST

राजकोट. शहर में कोरोना संक्रमण के मामले बढऩे से दिन प्रतिदिन मरीजों की संख्या के साथ मौत के आंकड़े बढऩे लगे हैं। रोज नए मरीजों की संख्या में भी बढोतरी दर्ज की जा रही है। पिछले तीन दिनों में कोरोना के कारण 49 लोगों की मौत हो गई है। इसके कारण शहर के श्मशान की स्थिति ठीक एक साल पहले वाली हो गई है। परिजनों-रिश्तेदारों के अंतिम संस्कार के लिए लोगों को प्रतीक्षा सूची में नाम दर्ज करवाना पड़ता है। कोरोना ने एक बार फिर से कोहराम मचाना शुरू कर दिया है।


कोरोना महामारी के कारण राजकोट सिविल, निजी समेत जिले के हॉस्पिटल में ओपीडी और आईपीडी की संख्या पांच गुणा बढ़ गई है। इससे स्वास्थ्यकर्मियों की परेशानी भी बढ़ी है। सोमवार को जिले में 585 बेड खाली थे, जो कि घटकर अब 444 की संख्या पर जा पहुंची है। 24 घंटे में 141 मरीज हॉस्पिटल में दाखिल किए गए हैं। इसमें सीनियर सिटीजन के साथ 30 से 40 वर्ष के लोग भी शामिल है। सोमवार को 16 मृत्यु में से सरकार के डेथ ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट ने महज दो लोगों की मौत कोरोना से होने की जानकारी दी है। संक्रमण के बढ़ते मामले के कारण शहर और जिले का स्वास्थ्य विभाग बचाव उपायों में जुट गया है। शहर में 498 और जिले में 542 टीम घर-घर जाकर सर्वे का काम कर रही है। सर्दी-खांसी और बुखार के मामलों पर प्रशासन लगातार नजर रख रहा है। दूसरी ओर टीकाकरण का काम भी तेजी से पूरा किया जा रहा है।

COVID-19
Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned