Ahmadabad News : राजकोट में 24 घंटे में 24 कोरोना संक्रमितों की मौत

  • चार दिनों में मौत का आंकड़ा 73 पर पहुंचा
  • शहर में हर घंटे एक मौत से मचा हड़कंप

By: Binod Pandey

Published: 08 Apr 2021, 07:36 AM IST

राजकोट. कोरोना का दूसरा लहर राजकोट में पहले से अधिक खतरनाक साबित हुआ है। पिछले 24 घंटे में 24 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। इस तरह चार दिनों में 73 मरीजों की मौत हो गई है। मंगलवार को एक ही दिन में नए 321 रिकार्ड ब्रेक केस सामने आने के बाद प्रशासन की नींद उड़ चुकी है।

कोरोना संक्रमण की जांच के लिए अमूमन सभी सेंटर पर लोगों की लंबी कतार देखने को मिल रही है। प्रशासन लोगों से कोरोना का टीका लगावाने की अपील करता है, तो दूसरी ओर लोगों में अभी तक टीका को लेकर कई तरह के असंजस देखा जा रहा है। सामाजिक स्तर पर भी लोगों में टीकाकरण के भय को खत्म करने की कोशिश चल रही है। कोरोना संक्रमण के कारण राजकोट की स्थिति बिगडऩे लगी है। पिछले कुछ दिनों से महामारी जिस कदर फैलता जा रहा है, मौत का आंकड़ा भी तेजी से उछलने लगा है। कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से फैलने लगे हैं।

राजकोट के सरकारी और निजी हॉस्पिटल में इलाज करा रहे जिले के 24 मरीजों की मौत हो गई। रविवार को 14, सोमवार को 16, मंगलवार को 19 और बुधवार को 24 मरीजों की मौत हो गई है। इस तरह पिछले चार दिनों में 73 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर संक्रमण के मामले में भी तेजी से बढोतरी देखी गई है। मंगलवार को शहर में रिकार्डब्रेक 321 मामले देखे गए। मंगलवार को 153 मरीज ठीक होकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए। राजकोट जिला स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 7.10 लाख लोगों की कोरोना संक्रमण संबंधी जांच की है। इसमें अभी तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 20 हजार 607 पर जा पहुंची है। वहीं 18649 मरीज ठीक हो चुके हैं। नए मरीजों की संख्या बढऩे से एक्टिव मरीजों की संख्या बढऩे लगी है। शहर के सरकारी और निजी हॉस्पिटलों में अभी 1632 मरीज इलाज करा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महज 393 बेड उपलब्ध होने की जानकारी दी गई है।

सिर्फ दो मौत की बात स्वीकारी
कोरोना से मौत के संबंध में सरकार की कोविड डेथ ऑडिट कमिटी के अनुसार कोरोना से दो मरीजों की मौत होने की पुष्टि की गई है। बाकी के 17 मौत को अन्य बीमारियों की वजह से होना बताया गया है। जानकारी में हो कि मंगलवार को राजकोट के सरकारी और निजी अस्पतालों में 19 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो गई थी।

Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned