scriptAhmadabad News : सौराष्ट्र में जगह-जगह स्वैच्छिक लॉकडाउन | Ahmedabad News | Patrika News

Ahmadabad News : सौराष्ट्र में जगह-जगह स्वैच्छिक लॉकडाउन

locationअहमदाबादPublished: Apr 10, 2021 10:02:32 am

Submitted by:

Binod Pandey

व्यापारियों का पांच दिन का सप्ताह शुरू

Ahmadabad News : सौराष्ट्र में जगह-जगह स्वैच्छिक लॉकडाउन

Ahmadabad News : सौराष्ट्र में जगह-जगह स्वैच्छिक लॉकडाउन

राजकोट. कोरोना की घातक हो चुकी दूसरी लहर पर सरकार-प्रशासन लॉकडाउन लगाने को तैयार नहीं है, लेकिन संक्रमण की चेन तोडऩे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए लोग बंद को जरूरी बाते हुए गांवों में स्वैच्छिक वीक इंड लॉकडाउन लगाने लगे हैं। सौराष्ट्र के कई गांवों में आधे दिन बाजार खुलते हैं। व्यपारिक संगठनों के इस निर्णय के बाद पूरे सौराष्ट्र में बंद का माहौल बनता जा रहा है। हालांकि चैम्बर ऑफ कामर्स की ओर से वीकेंड लॉकडाउन संंबंधी घोषण में अभी तक देरी की गई है, लेकिन मोरबी जिले में शनि-रवि सम्पूर्ण बंद के साथ सोमवार से शुक्रवार तक आंशिक बंद रखने का निर्णय विभिन्न व्यापारिक संगठनों की ओर से लिया गया है। राजकोट जिले के गोंडल के जामवाली, भुणावा, उपलेटा आदि जगहों पर आंशिक लॉकडाउन किया गया है। भावनगर जिले के सिहोर, सुरेन्द्रनगर के पाटडी में शाम 4 से सुबह 7 बजे तक बाजार बंद रहेगा। वहीं ध्रांगध्रा के नवलगढ़ गांव में भी बंद के नियम पालन का निर्णय किया गया है।
कई संगठन के प्रतिनिधि मौजूद रहे
मोरबी जिला कलक्टर कार्यालय में चेम्बर ऑफ कामर्स और विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रतिधियों की मौजूदगी में मीटिंग की गई जिसमें सर्वानुमति से लोगों की सुरक्षा का ेध्यान में रखते हुए दो दिन के स्वैच्छिक लॉकडाउन रखना तय किया गया। शनिवार और रविवार को मोरबी शहर और जिले में व्यापारी बंद रखा जाएगा। इसके अलावा आगामी सोमवार से लेकर शुक्रवार तक बाजार दोपहर दो बजे तक ही खुला रहेंगे। बैठक में मोरबी जिला प्रभारी सचिव मनीषा चंद्रा, चेंबर ऑफ कामर्स के प्रमुख जयंतीभाई पटेल, मोरबी सिरेमिक एसोसिएशन के प्रमुख निलेशभाई जेतपरिया, मुकेश पटेल, द ग्रेन एंड सुगर मर्चेंट एसोसिएशन के प्रमुख उमेश कचोरिया, खाद्य तेल एसोसिएशन के प्रमुख विपुलभाई, कंदोई एसोसिएशन, सब्जीमार्केट एसोसिएशन, किराना मर्चेंट एसोसिएशन के प्रमुख मौजूद रहे।
हडमतिया में सम्पूर्ण लॉकडाउन
मोरबी जिले की टंकारा तहसील के सजनपर और हडमतिया गांव में कोरोना संक्रमण बढऩे पर ग्राम पंचायत ने सम्पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगा दिया है। यह 9 से 18 अप्रेल तक लागू रहेगा। सुबह सात से 10 और शाम पांच से आठ बजे तक दुकानें खुली रहेंगी। इसके अलावा गोंडल के समीप जामवाली गांव में चार कोरोना संक्रमित मामले सामने आने के बाद दुकानों के खुलने का समय सुबह छह से नौ अज्ञैर शाम साढे पाच से आठ बजे तय कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो