scriptAhmedabad News : राजकोट जिले में कोरोना का कहर, 45 मौत | Ahmedabad News | Patrika News

Ahmedabad News : राजकोट जिले में कोरोना का कहर, 45 मौत

locationअहमदाबादPublished: Apr 11, 2021 11:24:19 pm

Submitted by:

Binod Pandey

सरकारी कोविड ऑडिट में 32 में से 4 मौत की पुष्टि

Ahmedabad News : राजकोट जिले में कोरोना का कहर, 45 मौत

Ahmedabad News : राजकोट जिले में कोरोना का कहर, 45 मौत

राजकोट. शहर-जिले में कोरोना से मौत का सिलसिला जारी रहने से चारों ओर हड़कंप मचा है। शनिवार को 32 मौत के बाद पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण 45 लोगों की मौत हो गई। हालांकि आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राजकोट में कोरोना का इलाज करा रहे लोगों में पिछले 24 घंटे के दौरान 45 मरीजों की मौत हुई।
शनिवार को 32 में से 4 मौत कोरोना के कारण होने की पुष्टि सरकारी ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट में की गई है। हर घंटे औसत दो लोगों की मौत दर्ज की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार मौत के संबंध में डेथ ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट ही अंतिम रूप से मान्य है। राजकोट में रविवार दोपहर तक 260 नए केस दर्ज किए गए हैं। राजकोट सिविल अस्पताल की के.टी. चिल्ड्रन हॉस्पिटल के डॉ. पंकज बुच कोरोना संक्रमित हुए हैं। जानकारी के अनुसार सिविल हॉस्पिटल के कोविड विभाग में कोरोना के मामले अचानक बढ़ गए हैं। इसमें नर्सिंग सुप्रिटेंडेंट और चार एसआई का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। जिला कलक्टर कार्यालय मेंं भी कोरोना संक्रमण देखने को मिला है। कलक्टर का कामांडो जयराजसिंह जाडेजा संक्रमित हुआ है। शहर में कुल केस की संख्या 22231 पहुंच गया है। इसके अलावा अलग-अलग हॉस्पिटल में 2528 मरीजों का इलाज कराया जा रहा है। जानकारी के अनुसार राजकोट शहर और जिले के 2588 बेड में से महज 143 ही खाली है। इसमें से भी 41 बेड ईएसआईसी का है जो अभी तक कार्यरत नहीं हुआ है।
ग्रामीण क्षेत्र में कमोबेश यही हालात हैं। जसदण हॉस्पिटल में एक भी बेड खाली नहीं है। गोंडल और धोराजी में भी 9 और 15 बेड ही बढ़े हैं। सिविल में कोरोना वार्ड के लिए अलग-अलग विभाग खाली करने के बाद गायनेक विभाग को भी पद्माकुंवरबा में शिफ्ट किया गया। इससे यहां 100 बेड अधिक हो जाएंगे। इससे अब सिविल अस्पताल कोविड में बदल चुका है। समरस हॉस्टल में अभी तक ऑक्सीजन लाइन डालने का काम चल रहा है। देर रात तक 64 बेड तैयार करने का प्रयास जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो