scriptAhmedabad News : मार्केट यार्ड में कोरोना कहर, सभी जिंसों की आवक बंद | Ahmedabad News | Patrika News

Ahmedabad News : मार्केट यार्ड में कोरोना कहर, सभी जिंसों की आवक बंद

locationअहमदाबादPublished: Apr 13, 2021 10:38:59 pm

Submitted by:

Binod Pandey

इंस्पेक्टर समेत 3 कर्मचारी, 8 व्यापारी, 4 श्रमिक संक्रमित

rajkot_bedi_market_yard.jpg
राजकोट. शहर के बेठी मार्केट यार्ड में बड़ी संख्या में लोगों के संक्रमित होने के बाद यार्ड प्रशासन ने सभी जिंसों की आवक रोक दी है। जमा जत्थे के निकाल के लिए सीमित कार्य किया जाएगा। सर्वाधिक भीड़-भड़क्का वाले यार्ड क्षेत्र में कोरोना के कई मामले सामने आए हैं। यार्ड के इंस्पेक्टर समेत तीन कर्मचारी, सात-आठ व्यापारी और तीन-चार श्रमिकों के संक्रमित होने की जानकारी मिली है।
मार्केट के चेयरमैन डी.के.सखिया ने बताया कि कई दिनों से यार्ड में सक्रिय व्यापारियों-ब्रोकर्स के संक्रमित होने की जानकारी मिल रही थी। अब अधिक लोगों के संक्रमित होने की खबर के बाद तात्कालिक असर से आवक रोक दी गई है। व्यापारियों-ब्रोकर्स के साथ बैठक कर सर्वसम्मतिसे निर्णय किया गया है। उन्होंने बताय कि यार्ड में अभी जिंसों का विपुल भंडार है। इसकी नीलामी प्रक्रिया चालू रखी जाएगी, जिससे किसानों को दिक्कत नहीं हो। व्यापारी सूत्रों ने बताया कि रबी के मौसम के कारण पिछले एक-डेढ महीने से चना, गेहूं, जीरा, लहसुन, मिर्च की बम्पर आवक हुई है। एकाध सप्ताह तक माल रखा रहता है। गेहूं और धनिया का रखा माल बिक चुका है। चने का स्टॉक अभी 15 दिन तक चलेगा। इसके अलावा मूंगफली, जीरा का भी एक-दो दिन का स्टॉक जमा है।

सब्जी बाजार में एक की मौत
जानकारी के अनुसार सब्जी बाजार में भी संक्रमण का जोर बढ़ा है। सब्जी मार्केट में काम करने वाले एक श्रमिक की मौत की खबर मिली है। बताया गया है कि उक्त श्रमिक की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हुई है। आलू-प्याज के व्यापारी भी शुक्रवार से रविवार तक नीलामी कारोबार बंद रखने के मूड में है। हालांकि इस पर अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो