scriptAhmedabad News : आषाढी दूज से पहले सौराष्ट्र में कुछ जगहों पर बारिश, किसानों में खुशी | Ahmedabad News | Patrika News

Ahmedabad News : आषाढी दूज से पहले सौराष्ट्र में कुछ जगहों पर बारिश, किसानों में खुशी

locationअहमदाबादPublished: Jul 11, 2021 09:42:39 am

Submitted by:

Binod Pandey

राजकोट, अमरेली, आंबरडी, सावरकुंडला, चोटिला आदि जगहों पर दो इंच बारिश

Ahmedabad News : आषाढी दूज से पहले सौराष्ट्र में कुछ जगहों पर बारिश, किसानों में खुशी

Ahmedabad News : आषाढी दूज से पहले सौराष्ट्र में कुछ जगहों पर बारिश, किसानों में खुशी

राजकोट. मानसून के प्रारंभ में बरसने के बाद गायब हो गए बादलों का जमघट एक बार फिर राजकोट समेत सौराष्ट्र के कई हिस्सों में देखा गया। कई इलाकों में बरिश से किसानों के निराश चेहरे खिल उठे। खेतों मेंं बुवाई के बाद दम तोड़ रहे बीजों में नई जान आ गई। इससे वुबाई बर्बाद होने की चिंता फिलहाल दूर हो गई है।

शनिवार दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट ली और जिसके बाद जमकर झमाझम बारिा हुई। राजकोट और अमरेली जिले के आंबरडी, सावरकुंडला, सुरेन्द्रनगर जिले के चोटिला तथा जूनागढ़ समेत अन्य क्षेत्रों में दो इंच तक बारिश दर्ज की गई। इस बारिश से खेतों में सूख रहे बीजों को संजीवनी मिली है। मानसून की शुरुआत में इन क्षेत्रों के जमीन बारिश से तरबतर हो गई थी जिसके बाद किसानों ने बुवाई पूरी कर ली थी। हालांकि इसके बाद बारिश का दौर थम गया था, जिससे किसानों को नुकसान की आशंका होने लगी थी।

राजकोट में शुक्रवार देर शाम से ही बारिश का माहौल बनने लगा था। इसके बाद राजकोट में बूंदाबांदी देखी गई। वहीं नए राजकोट में साधु वासवाणी रोड, रैया रोड, यूनिवर्सिटी रोड, कालावड रोड, निर्मला कॉन्वेंट रोड समेत अन्य क्षेत्रों में लगातार हल्की से लेकर तेज बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार करीब आधे इंच बारिश दर्ज की गई। इससे सडक़ों पर बारिश का पानी बहने लगा। अमरेली जिले में दो दिनों के दौरान उमस से बेचैनी बढ़ी थी, बारिश के बाद लोगों ने राहत महसूस की। अमरेली जिले में सुबह छह बजे पूरा हुए 12 घंटे के दौरान 54 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसी तरह खांभा में 20, बाबरा में 4, राजुला में 3, लाठी में 6, लिलिया में 27, सावरकुंडला में 27 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा सावरकुंडला के आंबरडी, राजुला, जाफराबाद समेत अन्य क्षेत्रों में हल्की से लेकर भारी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने रविवार को भी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। सुरेन्द्रनगर जिले के चोटिला में शुक्रवार शाम एक इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई। बारिश के पानी से चोटिला पहाड़ से पानी का झरना निकलना शुुरू हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो