script

Ahmedabad : पोरबंदर का जन्माष्टमी मेला रद्द

locationअहमदाबादPublished: Jul 28, 2021 04:21:40 pm

Submitted by:

Binod Pandey

कोरोना संक्रमण के कारण मेले का आयोजन रद्द करने की प्रशासन ने घोषणा की है। हर साल इस मेले में लाखों श्रद्धालु उमड़ते हैं। मेला में घूमकर लोग विभिन्न प्रकार की चीजों की खरीदी के अलावा लुत्फ उठाते हैं।

Ahmedabad : पोरबंदर का जन्माष्टमी मेला रद्द

Ahmedabad : पोरबंदर का जन्माष्टमी मेला रद्द

राजकोट. पोरबंदर का जन्माष्टमी का मेला कोरोना संक्रमण के कारण लगातार दूसरे साल भी रद्द कर दिया गया है। पोरबंदर-छायां नगर पालिका और जिला कलक्टर की बैठक में इस आशय का निर्णय करते हुए विधिवत घोषणा की गई। हर वर्ष जन्माष्टमी पर पोरंबंदर में लोकमेला का आयोजन किया जाता है।
इसका सौराष्ट्र ही नहीं देश-विदेश में भी महत्व है। लोग इस मेला की राह ताकते रहते हैं। परंतु, पिछले साल की तरह इस साल भी कोरोना संक्रमण के कारण मेले का आयोजन रद्द करने की प्रशासन ने घोषणा की है। हर साल इस मेले में लाखों श्रद्धालु उमड़ते हैं। मेला में घूमकर लोग विभिन्न प्रकार की चीजों की खरीदी के अलावा लुत्फ उठाते हैं। प्रशासन की ओर से बताया गया कि कोरोना काल की शुरुआत से सभी त्योहारों को सरकार की कोरोना संबंधी गाइडलाइन के तहत मनाने का छूट दी जाती है। जन्माष्टमी का त्योहार भी सरकार की गाइडलाइन के साथ मनाया जाएगा। लोकमेला में पालिका को बड़ी आवक होती है, साथ ही लोगों को रोजी-रोजगार भी मिलता है। लेकिन, कोरोना का ग्रहण अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए लोकहित में मेले के आयोजन को रद्द करने का निर्णय किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो