scriptAhmedabad News : मलेशिया में फंसा भारतीय युवक वापस लौटा | Ahmedabad News | Patrika News

Ahmedabad News : मलेशिया में फंसा भारतीय युवक वापस लौटा

locationअहमदाबादPublished: Aug 01, 2021 11:33:26 pm

Submitted by:

Binod Pandey

आणंद के सांसद ने की मदद

Ahmedabad News : मलेशिया में फंसा भारतीय युवक वापस लौटा

Ahmedabad News : मलेशिया में फंसा भारतीय युवक वापस लौटा

आणंद. कोरोना काल में मलेशिया में फंसा भारतीय युवक आणंद के सांसद मितेश पटेल की मदद से भारत वापस लौट आया। भारत आने पर उसने वासद में सांसद पटेल से मुलाकात कर आभार जताया।


जानकारी के अनुसार वडोदरा जिले के अनगढ गांव के हर्षदभाई गोहिल व्यापार-रोजगार के लिए मलेशिया गया था। कोरोना काल के दौरान विजा की अवधि समाप्त होने पर वह भारत वापस लौट नहीं पाया। हर्षद मलेशिया में एक कंपनी में नौकरी करता था। कंपनी ने हर्षद को कोविड टेस्ट के लिए कैम्प में भेजा, जहां पुलिस ने उसके पासपोर्ट की जंाच के बाद विजा की अवधि पूरी होने पर इमिग्रेशन विभाग के हवाले कर दिया। हर्षद ने इस मामले में अपने मित्रों के जरिए परिवार तक जानकारी पहुंचाई। परिवार के सदस्यों ने आणंद के सांसद मितेश पटेल से सम्पर्क कर हर्षद के भारत लाने के लिए मदद मांगी। सांसद ने तत्काल ही इसकी जानकाीर विदेश मंत्रालय ओर मलेशिया के हाइकमिशन ऑफ इंडिया को मेल और फोन के जरिए भेज दी। सांसद के लगातार प्रयास से हर्षद सुरक्षित भारत लौट आया।
वासद आकर हर्षद ने सांसद मितेश पटेल से मुलाकात कर उन्हें आभार जताया। हर्षद ने बताया कि पिछले 25 दिनों से वह मलेशिया में फंसा हुआ था। सांसद की मदद के बाद वह मलेशिया से दिल्ली आया। एयरपोर्ट पर सांसद के निजी सहायक (पीए) ने हर्षद को सांसद के निवास स्थान पर लाया। एक दिन सांसद आवास पर रहने के बाद सांसद के स्टाफ ने उनका रेलवे टिकट बनवार कर वडोदरा भेजा। सांसद मितेश पटेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार जताया कि उनकी ओर से जानकारी देने के बाद विदेश मंत्रालय तुरंत ही सक्रिय होकर भारतीय नागरिक को वापस लाने के लिए सक्रिय हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो