Gujarat Hindi News : मानव तस्करी का पर्दाफाश, तीन महिलाओं ने 6 लाख में किया बच्चे का सौदा

पुलिस ने जाल बिछाकर माता समेत चार महिला आरोपियों को गिरफ्तार किया

By: Binod Pandey

Published: 21 Aug 2021, 07:38 AM IST

आणंद. खेड़ा जिले के मुख्यालय नडियाद में मासूमों की तस्करी का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए माता समेत चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार महिलाओं का यह गिरोह अन्य राज्यों से गर्भवती गरीब महिलाओं को नडियाद लाकर बच्चों का जन्म करवाने के बाद बच्चों की ऊंची कीमत देकर उसका सौदा करते थे।


जानकारी के अनुसार पुलिस को इस संबंध में पहले से सूचना मिली थी कि नडियाद के पीज रोड स्थित कर्मवीर सोसायटी में रहने वाली मायाबेन दाबला मानव तस्करी में लिप्त है। इसके आधार पर खेड़ा की विशेष जांच दल (एसओजी) ने महिला पीएसआई आर.डी.चौधरी और अन्य दो महिला कांस्टेबल की मदद से डमी माता बनाकर रैकेट में शामिल महिला से सम्पर्क किया। इस दौरान आरोपी मायाबेन के साथ अन्य दो महिलाएं मोनिका और पुष्पाबेन भी हाजिर रही। डमी माता बनी महिला पीएसआई ने एक बालक की जरूरत बताई तो आरोपी तीनों महिलाओं ने आपस में मंत्रणा करते हुए थोड़ा इंतजार करने को कहा। इसके बाद बालक के एवज में छह लाख रुपए की मांग की। बालक खरीदने को लेकर डमी माता की ओर से मंजूरी देने पर आरोपी महिलाओं में से एक बालक लेकर आ गई। इस पर डमी ग्राहक के वेश में आए पुलिसकर्मियों ने तीनों आरोपी महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया।


पुलिस की पूछताछ में आरोपी महिलाओं ने बताया कि बालक नागपुर में रहने वाली महिला का है, जो हाल में नडियाद के एक होटल में रुकी थी। पुलिस तीनों महिलाओं को साथ लेकर होटल पहुंची तो बालक की माता भी वहां मौजूद मिली। पुलिस ने बालक की माता को भी गिरफ्तार कर लिया। माता ने अपना नाम राधिका गेडाम और नागपुर का रहनेवाला बताया। उसने बताया कि उसे रुपए की जरूरत थी, इस वजह से वह माया, मोनिका और पुष्पा के साथ सम्पर्क कर डेढ लाख रुपए में बालक का सौदा की थी।

Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned