Gujarat Hindi News : कहीं रास्ते तरबतर तो कहीं घरों में घुसा पानी

  • आणंद, खेड़ा, गोधरा में मूसलाधार बारिश से जल-जमाव

By: Binod Pandey

Updated: 22 Sep 2021, 10:18 AM IST

आणंद. आणंद व खेड़ा जिले में पिछले करीब 24 घंटे से भारी बारिश के कारण जगह-जगह पानी जमा हो गया है। नडियाद शहर में पिछले 14 घंटे में साढ़े तीन इंच बारिश दर्ज की गई। इससे चारों गरनालों में जल-जमाव हो गया। निचले क्षेत्र में भी चारों ओर पानी भर गया। निवासियों को सोसायटी में आवाजाही करने में परेशानी का सामना करना पड़ा।
आणंद शहर और उमरेठ में रात एक बजे के आसपास तेज हवा के बीच लगातार 20 मिनट तक भारी बारिश हुई। सोजित्रा में भी मूसलाधार बारिश हुई। यहां करीब दो इंच बारिश दर्ज की गई। खंभात में भी एक इंच बारिश हुई।

आणंद में 90 व खेड़ा में 75 फीसदी बारिश दर्ज

मानसून के अंतिम दौर में हुई जबर्दस्त बारिश के कारण अब तक पानी की कमी अब दूर होने के कगार पर है। अब तक आणंद जिले में 90 फीसदी और खेड़ा में 75 फीसदी बारिश दर्ज की गई है। आणंद व खेड़ा जिले में मंगलवार सुबह से बारिश का दौर जारी रहा।
आणंद शहर में सुबह के दो घंटे में सवा इंच बारिश हुई। शाम तक हल्की तो कभी तेज बारिश होती रही। आणंद शहर में लगातार बारिश के कारण सौ फीट रोड, 80 फीट रोड, विद्यानगर रोड, नए बस स्टैंड रोड, गणेश चौराहा समेत अन्य क्षेत्रों में सडक़ क्षतिग्रस्त हो गई। कई जगहों पर गड्ढ़े हो गए।
तारापुर, सोजित्रा और खंभात में बारिश का दौर जारी रहा। बोरसद और आंकलाव तहसील को छोडकऱ सभी जगहों पर 85 फीसदी बारिश हो चुकी है। खेड़ा जिले की नडियाद तहसील और कपड़वंज तहसील में सर्वाधिक बारिश हुई है।

तालाब छलका, निचले क्षेत्रों में पानी भरा

आणंद शहर के इस्माइल नगर में लगातार बारिश के कारण निचले क्षेत्रों में पानी भर गया। गामडी गांव के बड़े तालाब के छलकने से शहर के इस्माइलनगर, कब्रिस्तान के पीछे स्थित हीना पार्क में तालाब में पानी भर गया। लोगों को पानी से होकर आवाजाही करनी पड़ रही है। तालाब में गटर का पानी मिलने से सोसायटियों में चारों ओर दुर्गंध भी फैल गया है।
आणंद शहर समेत जिले में सितंबर महीने में 20 दिन में 40 फीसदी बारिश हुई है। जिले में मानूसन के दौरान औसत बारिश 90 फीसदी दर्ज की गई। आणंद जिले में सर्वाधिक 9&& मीमी बारिश होने पर 111 फीसदी बारिश और खंभात में 785 मीमी बारिश होने पर 10& फीसदी बारिश हो चुकी है।
खंभात तहसील में अगस्त के अंत तक महज &86 मीमी बारिश होने पर यहां 51.77 फीसदी बारिश दर्ज की गई। पिछले 20 दिनों में 17 इंच बारिश होने पर करीब 10& फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। उमरेठ में अगस्त तक महज 27.41 फीसदी बारिश हुई थी। इसके बाद 20 दिनों में 11 इंच बारिश होने पर बारिश का आंकड़ा 81 फीसदी हो गया। इस बार आंकलाव तहसील में सबसे कम 65 फीसदी बारिश हुई है।

Gujarat Hindi News : कहीं रास्ते तरबतर तो कहीं घरों में घुसा पानी

मेहसाणा जिले में डेढ़ इंच बारिश, यातायात बाधित

मेहसाणा. जिले में मंगलवार को सुबह के समय अचानक मौसम में परिवर्तन से बारिश शुरू हो गई। जिले के उंझा शहर में सबसे Óयादा बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार जिले में डेढ़ इंच के करीब बारिश हुई है। इससे जगह- जगह यातायात भी बाधित होने का समाचार है। वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
बारिश की वजह से निचले क्षेत्रों में कई स्थानों पर पानी भर गया। यहां तक की उंझा रेलवे ब्रिज के नीचे भी पानी भरने से आवागमन में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 1 घंटे में डेढ़ इंच बारिश हुई। उंझा में उमिया माता का दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को भी काफी परेशानी हुई।

Gujarat Hindi News : कहीं रास्ते तरबतर तो कहीं घरों में घुसा पानी

गोधरा में जमकर बरसे बदरा, किसानों में खुशी का माहौल
गोधरा. अब तक मानसून के अंतिम दौर से अछूते रहे पंचमहाल जिले के गोधरा शहर और उसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को अचानक इस कदर बारिश शुरू हुई कि जगह-जगह जल-जमाव की स्थिति पैदा हो गई। इससे आवागमन प्रभावित हो गया। किसान भी खुश हो गए। उधर, पंचमहाल जिले के गोधरा और आसपास साढ़े तीन से लेकर करीब 4 इंच, जांबुघोडा में & इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई।

Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned