scriptGujarat Hindi News : पटाखे की दुकान में आगजनी मामला : तीन आरोपियों को मिली जमानत | Ahmedabad News | Patrika News

Gujarat Hindi News : पटाखे की दुकान में आगजनी मामला : तीन आरोपियों को मिली जमानत

locationअहमदाबादPublished: Sep 22, 2021 11:13:45 am

Submitted by:

Binod Pandey

दुकान संचालकों ने अनुमति से अधिक मात्रा में पटाखा जमा किया था। शहर के बीचोबीच गोदाम रखने का नियम नहीं होने के बावजूद अवैध रूप से पटाखों का जत्था रखा गया था।

Gujarat Hindi News : पटाखे की दुकान में आगजनी मामला : तीन आरोपियों को मिली जमानत

Gujarat Hindi News : पटाखे की दुकान में आगजनी मामला : तीन आरोपियों को मिली जमानत

आणंद. शहर स्थित इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के सामने कॉम्प्लेक्स में गत नौ अगस्त को पटाखे की दुकान में आग के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया। हालांकि जमानत योग्य धाराओं के कारण तीनों को शाम तक जमानत पर रिहा कर दिया गया। मामले में पटाखे की दुकान की आग इतनी भयावह थी कि समीप की बिल्डिंग को भी चपेट में लिया था। घटना में जनहानि नहीं हुई थी।

जानकारी के अनुसार आणंद शहर में रहने वाले सुनीलभाई खटवाणी अपने पिता कनैयालाल खटवाणी और पुत्र मोहित खटवाणी के साथ आणंद के स्टेशन रोड स्थित नगरपालिका के सामने कॉप्लेक्स में पटाखे की दुकान चलाते हैं। नौ अगस्त को यहां आग लगी। पटाखे की वजह से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इससे समीप के कॉम्प्लेक्स को भी नुकसान पहुंचा।

पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जंाच शुरू की जिसमें एफएसएल की रिपोर्ट मांगी गई। इससे पता चला कि दुकान संचालकों ने अनुमति से अधिक मात्रा में पटाखा जमा किया था। शहर के बीचोबीच गोदाम रखने का नियम नहीं होने के बावजूद अवैध रूप से पटाखों का जत्था रखा गया था। आग से 87 लाख रुपए का नुकसान होने की जानकारी शिकायत में दर्ज कराई गई थी।

जांच के बाद हितेश मोहन की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सुनील खटवाणी, मोहित खटवाणी और कनैया खटवाणी के विरुद्ध एक्सप्लोसीव एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। पीएसआई इमरान धसुरा ने बताया कि तीनों आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज करने के बाद सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। शिकायत में दाखिल धारा जमानत योग्य होने पर बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो