scriptGujarat Hindi News : फाइनेंस कंपनी के निदेशक ने की आत्महत्या की कोशिश | Ahmedabad News | Patrika News

Gujarat Hindi News : फाइनेंस कंपनी के निदेशक ने की आत्महत्या की कोशिश

locationअहमदाबादPublished: Oct 23, 2021 09:12:23 am

Submitted by:

Binod Pandey

आरोपी को गिरफ्तार करने उसके गांव गई थी पुलिस
17 निवेशकों के चार करोड़ रुपए से अधिक की ठगी का मामला

Gujarat Hindi News : फाइनेंस कंपनी के निदेशक ने की आत्महत्या की कोशिश

Gujarat Hindi News : फाइनेंस कंपनी के निदेशक ने की आत्महत्या की कोशिश

राजकोट. शहर के नानामवा रोड पर फाइनेंस कंपनी ने ऊंचे ब्याज दर के झांसे में लेकर 17 निवेशकों से चार करोड़ से अधिक रकम लेकर तीन वर्षों तक लाभ देने के बाद मूल राशि देने के नाम टालमटोल शुरू कर दिया। इससे नाराज निवेशकों ने तहसील पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है। मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरू करते हुए कंपनी के आरोपी निदेशक को पकडऩे के लिए लोधिका तहसील के पांभर इटाला गांव पहुंची तो यहां आरोपी वल्लभ पांभरे ने जहरीली दवा पीकर आत्महत्या की कोशिश की। आरोपी को इलाज के लिए राजकोट के एक निजी हॉस्पिटल ले जाया गया है। पांभरे ने आरोप लगाया कि उसे और उसके परिवार को पूरे मामले में गलत तरीके से फंसाया गया है। आरोपी ने पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाया है। फाइनेंस कंपनी की ठगी की शिकायत राजकोट में दर्ज होने के बाद इसी ग्रुप पर सूरत में भी ठगी करने का आरोप लगाया गया है। सूरत में पीडि़त 72 लोगों ने पुलिस को अपने साथ ठगी होने की शिकायत की है।
जानकारी के अनुसार राजकोट के रैयारोड पर आलाप ग्रीनसिटी के सामने रहने वाले जयंतीलाल बेचरा ने तहसील पुलिस थाने में आरोपी के रूप में हाल में सूरत में रहने वाले फाइनांस कंपनी के निदेशक धनश्याम वल्लभ पांभर, उसकी पत्नी अस्मिता और पिता वल्लभ लालजी पांभर का नाम दर्ज कराया है। शिकायत में बताया गया है कि छह वर्ष पहले धनश्याम पांभर ने उसे निवेश करने पर हर महीने डेढ फीसदी ब्याज देने की बात कही।
जयंतीलाल ने कंपनी में 25 लाख का निवेश किया। उसके भाई विपुल बेचरा ने 18.50 लाख, संबंधी कमलेश माधवजी रामोलिया ने 1.17 करोड़, दिनेश फेफर ने 8 लाख और गिरीश बारैया के पास से 3.50 लाख रुपए का निवेश किया। वर्ष 2015 से 2019 तक मंडली संचालकों ने तय ब्याज की राशि निवेशकों को चुकाई। इसके बाद ब्याज देना बंद कर दिया। संचालकों ने मोबाइल फोन भी बंद कर दिए। दो साल तक राह ताकने के बाद कुछ दिन पूर्व जयंतीलाल मंडली के कार्यालय गए। यहां पता चला कि नए संचालक मंडल ने फाइनेंस कंपनी का काम संभाल लिया है। निवेश की राशि डूबने की आशंका में पीडि़तों ने पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज कराई। मामले में पुलिस ने आरोपी निदेशक वल्लभ पांभर को पकडऩे के लिए उसके गांव में छापेमारी की तो उसने जहरीली दवा पी कर जान देने की कोशिश की। फिलहाल उसे हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले में छानबीन में जुट गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो