scriptGujarat Hindi News : सिंडिकेट बैठक में एबीवीपी कार्यकर्ताओं का हंगामा-तोडफ़ोड़ | Ahmedabad News | Patrika News

Gujarat Hindi News : सिंडिकेट बैठक में एबीवीपी कार्यकर्ताओं का हंगामा-तोडफ़ोड़

locationअहमदाबादPublished: Oct 27, 2021 11:09:09 pm

Submitted by:

Binod Pandey

कार्यकर्ताओं ने सिंडिकेट हॉल के दरवाजे के समीप धक्का-मुक्की कर टेबल और कांच तोड़ दिए। इससे पूर्व, इसी मामले में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने भी यूनिवर्सिटी में हल्ला बोल किया था। उसके बाद भर्ती प्रक्रिया रद्द कर दी गई थी। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने भर्ती प्रक्रिया में सिफारिश करने वाले भाजपा के सभी सिंडिकेट सदस्यों को हटाने की मांग की।

Gujarat Hindi News : सिंडिकेट बैठक में एबीवीपी कार्यकर्ताओं का हंगामा-तोडफ़ोड़

Gujarat Hindi News : सिंडिकेट बैठक में एबीवीपी कार्यकर्ताओं का हंगामा-तोडफ़ोड़

राजकोट. सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी में बुधवार को आयोजित सिंडिकेट बैठक में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर तोडफ़ोड़ की। करार आधारित प्रोफेसरों की भर्ती मुद्दे पर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने टेबल, कांच तोड़ दिए और सिंडिकेट हॉल के दरवाजे के समीप नारेबाजी कर दोषियों को हटाने की मांग की। सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी में करार आधारित प्रोफेसरों की भर्ती करने के लिए भाजपा सिंडिकेट सदस्यों ने विशेष सिफारिश के लिए मोबाइल पर सोशल ग्रुप बनाया था। इसकी चैटिंग वायरल होने के बाद विवाद भड़क गया। बुधवार को सिंडिकेट बैठक में एबीवीपी के कार्यकर्ता पहुंच गए और हंगामा करने लगे। कार्यकर्ताओं ने सिंडिकेट हॉल के दरवाजे के समीप धक्का-मुक्की कर टेबल और कांच तोड़ दिए। इससे पूर्व, इसी मामले में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने भी यूनिवर्सिटी में हल्ला बोल किया था। उसके बाद भर्ती प्रक्रिया रद्द कर दी गई थी। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने भर्ती प्रक्रिया में सिफारिश करने वाले भाजपा के सभी सिंडिकेट सदस्यों को हटाने की मांग की। प्रदर्शन के दौरान हालात नियंत्रण से बाहर होने पर पुलिस का काफिला भी यूनिवर्सिटी में पहुंच गया। बताया गया कि जिन भाजपा नेताओं ने सोशल ग्रुप में चैटिंग के जरिए सिफारिश की थी, उन्होंने एबीवीपी कार्यकर्ताओं के साथ नोंकझोंक की। सिंडिकेट सदस्य और भाजपा पार्षद नेहल शुक्ल पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं के साथ हाथापाई करने की कोशिश का भी आरोप लगाया गया है। दूसरी ओर, एनएसयूआई के शहर प्रमुख नरेन्द्र सोलंकी ने आरोप लगाया कि एबीवीपी के कार्यकर्ताओं की ओर से तोडफ़ोड़ और हंगामे के बावजूद उन्हें न तो गिरफ्तार किया गया और न, ही उनके खिलाफ कोई कार्रवाई की गई।
Gujarat Hindi News : सिंडिकेट बैठक में एबीवीपी कार्यकर्ताओं का हंगामा-तोडफ़ोड़
दिवाली के बाद फिर से प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय, कमेटी गठित
राजकोट. सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी में बुधवार को आयोजित सिंडिकेट की बैठक में करार आधारित प्रोफेसर की भर्ती, सिफारिश करने के मामले में भाजपा के सिंडिकेट सदस्यों ने मौन साध लिया। कांग्रेस के सिंडिकेट सदस्यों ने इस मामले में हंगामा किया। भाजपा के सिंडिकेट सदस्यों की संख्या अधिक होने से आवाज दब गई। दिवाली के बाद करार आधारित प्रोफेसरों की भर्ती प्रक्रिया फिर से शुरू करने का निर्णय बैठक में लिया गया। इसके लिए कमेटी गठित की गई है, सभी प्रक्रिया फिर से शुरू की जाएगी।
बैठक में पेश प्रस्ताव पर चर्चा की गई। प्रस्ताव के अनुसार काउंसलिंग के अनुसार पाठ्यक्रम में वर्तमान में जो शिक्षक करार आधारित कार्यरत हैं, उन्हें सेवा वृद्धि दी जाए और सामान्य पाठ्यक्रम में कार्यरत शिक्षकों को सेवा विस्तार नहीं दिया जाए। इस प्रस्ताव पर कोई निर्णय नहीं लिया गया, लेकिन दिवाली के बाद कुछ फैसला लिया जा सकता है। सिंडिकेट बैठक में वे सदस्य भी हाजिर रहे जिन पर प्रोफेसरों की नियुक्ति प्रक्रिया में सिफारिश करने का आरोप लगा था। सिंडिकेट सदस्य प्रो. हरदेवसिंह जाडेजा ने कहा कि कुलपति प्रोफेसर नितिन पैथाणी ने जब से प्रभार लिया है तब से यूनिवर्सिटी विवादों में रही है, प्रोफेसरों की नियुक्ति के मामले में भी सिफारिश के विवाद में कुलपति साक्षी रहे हैं इसलिए उन्होंने कुलपति से इस्तीफे की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो