scriptAhmedabad News | Gujarat News : त्योहार के कारण बसों में उमड़ी यात्रियों की भीड़, चार नवंबर तक 24 घंटे परिचालन | Patrika News

Gujarat News : त्योहार के कारण बसों में उमड़ी यात्रियों की भीड़, चार नवंबर तक 24 घंटे परिचालन

  • दिवाली को लेकर रोडवेज ने की अतिरिक्त बसें चलाने की तैयारी
  • सौराष्ट्र, कच्छ, दक्षिण गुजरात, गोधरा और दाहोद के रूटों पर होगा संचालन

अहमदाबाद

Published: November 02, 2021 12:15:15 pm

वडोदरा. दिवाली के त्योहार पर यात्रियों की आवागमन में सुविधा के लिए राज्य परिवहन (रोडवेज) अतिरिक्त बसों का संचालन करेगा। खासकर सौराष्ट्र, कच्छ समेत दक्षिण गुजरात और गोधरा, दाहोद रूट पर ज्यादा बसें चलाई जाएंगी। वडोदरा रोडवेज विभाग की ओर से दिवाली अवकाश के दौरान सभी रूट पर 405 बसें चलाने की व्यवस्था की गई है। सूरत की ओर भी विभाग अतिरिक्त बसे दौडेंगी।
Gujarat News : त्योहार के कारण बसों में उमड़ी यात्रियों की भीड़, चार नवंबर तक 24 घंटे परिचालन
Gujarat News : त्योहार के कारण बसों में उमड़ी यात्रियों की भीड़, चार नवंबर तक 24 घंटे परिचालन

वडोदरा एसटी विभाग के सहायक ट्रैफिक सुप्रिटेंडेंट रमेश पटेल ने कहा कि अतिरिक्त 45 बसें चलाने की व्यवस्था की गई है। अंबाजी और पावागढ जैसे धार्मिक स्थलों पर पंचमहाल जिला एसटी विभाग की ओर से अतिरिक्त बसों के संचालन की व्यवस्था की गई है। सामान्य दिनों में 60 हजार से 65 हजार यात्री यात्रा करते हैं, जबकि दिवाली के दौरान यह संख्या बढ़कर 90 हजार से एक लाख तक हो जाती है। खासकर लोग त्योहार के दौरान अपने मूल गांव लौटने लगते हैं, इस वजह से बसों में भारी भीड़ उमड़ती है।

सभी डिपो से आठ-आठ बसें मंगाई
रोडवेज अधिकारी ने बताया कि दिवाली के त्योहार को लेकर गत वर्षों की तरह ही इस वर्ष भी एसटी की ओर से अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। वडोदरा एसटी विभाग के अंतर्गत आने वाले पादरा, करजण, डभोई, छोटा उदेपुर, बोडेली और वाघोडिया एसटी डिपो से आठ-आठ बसेें मंगाई गई हैं। यदि इससे अधिक बसों की जरूरत हुई तो स्कूल-कॉलेजों में अवकाश से खाली विद्यार्थी बसों का भी उपयोग किया जाएगा।

कई रूटों पर चलेंगी अतिरिक्त बसें
एसटी निगम हरेक साल दिवाली के पहले राज्य के विभिन्न रूटों पर अतिरिक्त बसों का संचालन करता है। एसटी निगम के अधिकारी के अनुसार 29 अक्टूबर से चार नवंबर तक वडोदरा समेत राज्य भर में एसटी निगम की ओर से 1500 से अधिक अतिरिक्त बसों का संचालन किया जा रहा है। सर्वाधिक बसें सूरत से संचालित की जा रही हैं। वडोदरा से 24 घंटे बस की सेवा जारी रखी गई है।

एसटी बसों में अग्रिम टिकट के लिए भीड़
दिवाली पर्व को लेकर लोग अपने गांव-घर के अलावा घूमने के लिए अग्रिम टिकट लेते हैं। पिछले कुछ दिनों से विभाग के पास अग्रिम टिकट के भी यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है। इस साल नियमित संचालित होने वाली बसों मेंं तय किराया ही लिया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.