scriptAhmedabad: एनआईडी में कोरोना की दस्तक, 24 विद्यार्थी पॉजिटिव, शैक्षणिक कार्य स्थगित | Ahmedabad, NID, corona cases, micro containment zone, education activi | Patrika News

Ahmedabad: एनआईडी में कोरोना की दस्तक, 24 विद्यार्थी पॉजिटिव, शैक्षणिक कार्य स्थगित

locationअहमदाबादPublished: May 08, 2022 08:48:45 pm

Ahmedabad, NID, corona cases, micro containment zone, education activity suspended
अहमदाबाद शहर में फिर से बढऩे लगे मामले, संस्थान का नया होस्टल माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

Ahmedabad: एनआईडी में कोरोना की दस्तक, 24 विद्यार्थी पॉजिटिव, शैक्षणिक कार्य स्थगित

Ahmedabad: एनआईडी में कोरोना की दस्तक, 24 विद्यार्थी पॉजिटिव, शैक्षणिक कार्य स्थगित

अहमदाबाद. शहर में पालडी स्थित राष्ट्रीय डिजाइन संस्थान (NID एनआईडी) में एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक दी है। संस्थान के 24 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बीते तीन दिनों में 24 विद्यार्थियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के चलते संस्थान के नए होस्टल को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। साथ ही संस्थान के शैक्षणिक कार्य को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।
अहमदाबाद महानगर पालिका AMC के अनुसार एनआईडी में सामने आए कोरोना केस को देखते हुए रविवार को एनआईडी के न्यू बॉयज होस्टल के सी ब्लॉक के 167 कमरों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इनमें 178 विद्यार्थी रहते हैं।
सूत्रों के अनुसार संस्थान में बीते तीन दिनों में कोरोना के 24 केस सामने आए हैं। शुक्रवार को कोरोना का एक केस सामने आया उसके बाद शनिवार को चार और नए केस मिले। इसे देखते हुए संपर्क में आने वाले विद्यार्थियों की कोरोना जांच में 19 अन्य विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसे देखते हुए संस्थान के न्यू बॉयज होस्टल को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।
कोरोना का संक्रमण अन्य विद्यार्थियों में नहीं फैलने को लेकर सतर्कता के तहत संस्थान में शैक्षणिक कार्य फिलहाल स्थगित करने का निर्देश भी दिया गया है। संस्थान की कुलसचिव रेखा नायर से इस मामले को लेकर कई बार संपर्क किया गया, लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया।

आज मनपा की टीम करेगी डोर टू डोर स्क्रीनिंग
संस्थान में एक साथ इतने छात्र संक्रमित पाए जाने के चलते महानगर पालिका के स्वास्थ्य विभाग की टीम सोमवार को संस्थान में डोर टू डोर स्क्रीनिंग करेगी। ताकि पता लगाया जा सके कि संस्थान के अन्य विद्यार्थियों और कर्मचारियों में संक्रमण फैला है या नहीं।
गुजरात में 37 नए मरीज, अहमदाबाद में 34

अहमदाबाद. शहर के पालडी में स्थित राष्ट्रीय डिजाइन संस्थान (एनआईडी) में कोरोना के फिर दस्तक देने के साथ ही राज्य में एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ गई है।
रविवार को बीते 24 घंटे में ही राज्य में कोरोना के नए 37 मरीज मिले हैं, जिसमें अहमदाबाद शहर में ही अकेले 34 मरीज सामने आए हैं। इसके अलावा एक मरीज अहमदाबाद जिले में, एक मरीज जामनगर शहर में और एक मरीज वडोदरा शहर में सामने आया है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की सख्या बढकऱ 147 हो गई है। इसमें से दो मरीज वेंटिलेटर पर हैं। 145 की हालत स्थिर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो