script

Pirana : कूड़े के ढेर में दबी बालिका की तलाश में जुटी फायरब्रिगेड

locationअहमदाबादPublished: Sep 27, 2020 08:44:48 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

पिराणा डम्पिंग साइट..-20 जवान और पांच जेसीबी से ढूंढऩे की कवायद

Pirana : कूड़े के ढेर में दबी बालिका की तलाश में जुटी फायरब्रिगेड

Pirana : कूड़े के ढेर में दबी बालिका की तलाश में जुटी फायरब्रिगेड

अहमदाबाद. पिराणा डम्पिंग साइट पर प्लास्टिक चुनते समय एकाएक ढहे कचरे के ढेर में कथित रूप से दबी 12 वर्षीय बालिका को ढूंढऩे का अभियान दूसरे दिन रविवार को भी जारी रहा। इस कार्य में फायरब्रिगेड के 20 जवान और पांच जेसीबी मशीन लगी हुई हैं। विविध पहलुओं को ध्यान में रखकर पुलिस भी जांच कर रही है।
पिराणा क्षेत्र स्थित डम्पिंग साइट( कूड़े के विशाल ढेर) पर शनिवार शाम को 12 वर्षीय बालिका और उसका भाई प्लास्टिक बीनने के लिए गए थे। बताया गया है कि उस दौरान कूड़े का एक ढेर एकाएक धंस गया। जिसमें दोनो भाई-बहन भी कचरे के साथ नीचे आ गए। इस संबंध में फायरब्रिगेड को सूचित किया गया। मौके पर पहुंची टीम को बालिका का नौ वर्षीय भाई कचरे के ढेर से मिल गया। जबकि बहन (बालिका) नहीं मिली। फायरब्रिगेड की टीम शनिवार रात से ही बालिका को ढूंढऩे में लगी हुई है। रात से लेकर रविवार पूरे दिन तक यह कार्य जारी रहा। इसके बावजूद बालिका का पता नहीं चला है। फायरब्रिगेड की टीम इस कार्य में जुई हुई है लेकिन डम्पिंग साइट पर फैली जहरी गैस भी चुनौती बन रही है।
भाई-बहन साथ में थे यह भी स्पष्ट नहीं
हादसे के संबंध में यह जानकारी मिली थी कि कचरे के ढेर के ढहने के साथ ही बालक और बालिका कचरे में दब गए थे। टीम को मौके से नौ वर्षीय बच्चा मिल गया है, लेकिन बालिका नहीं मिली। अब यह स्पष्ट नहीं हो रहा है कि दोनों भाई-बहन साथ में ही थे। टीम की ओर से कार्रवाई जारी है लेकिन बालिका का कोई पता नहीं चल रहा है। दूसरी ओर इन बच्चों के अभिभावकों को भी यह निश्चित पता नहीं है कि दोनों भाई-बहन साथ में थे। हालांकि इस संबंध में पुलिस भी विविध पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच में जुट गई है, फायरब्रिगेड की टीम बालिका को ढूंढने में जुटी हुई है।
राजेश भट्ट, एडिश्नल चीफ फायर ऑफिसर, अहमदाबाद

ट्रेंडिंग वीडियो