आईपीएल पर ऑनलाइन सट्टेबाजी, अहमदाबाद पुलिस ने किया पर्दाफाश

चाय की किटली पर लगी स्क्रीन पर मैच देख मोबाइल से चैटिंग कर सट्टा लेते पांच गिरफ्तार, वस्त्रापुर पुलिस ने देर रात दबिश देकर पकड़ा, एक फरार

By: nagendra singh rathore

Published: 04 Apr 2019, 09:51 PM IST

अहमदाबाद. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैचों पर ऑनलाइन सट्टेबाजी का शहर पुलिस एवं क्राइम ब्रांच ने पर्दाफाश किया है। सटोरिए अब होटलों में कमरा बुक करके सट्टा लेने के साथ-साथ चाय की किटली पर बैठकर मोबाइल फोन के जरिए एप्लीकेशन और वॉट्सएप के जरिए चैटिंग करके सट्टेबाजी कर रहे हैं।
वस्त्रापुर पुलिस ने बुधवार को सरखेज गांधीनगर हाईवे पर राजपथ क्लब के सामने अपना अड्डा टी स्टॉल पर ग्राहकों को देखने के लिए लगाई स्क्रीन पर मैच देखते हुए उसका दुरुपयोग कर मोबाइल फोन के जरिए सट्टेबाजी करते पांच लोगों को पकड़ा है।
पकड़े गए आरोपियों में दर्शित ठकरार, अशोनीकुमार रामचंदानी, वरुण शाह, वैभव जादव, प्रकाश राव शामिल हैं। जबकि मोन्टू ठक्कर नाम का एक आरोपी फरार है।
आरोपियों के पास से मिले मोबाइल फोन की जांच करने पर उनके मोबाइल फोन में डॉलरेक्स डॉट कॉम नाम की वेबसाइट मिली। जिसके जरिए आरोपी सट्टेबाजी कर रहे थे। इसके अलावा वॉट्सएप की मदद से चैटिंग करके भाव-ताव कर रहे थे। सभी आरोपी आईपीएल के तहत खेले जा रहे मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के मैच पर सट्टेबाजी कर रहे थे।


होटल में कमरा बुक कर सट्टा लेते दो गिरफ्तार
उधर क्राइम ब्रांच ने भी सरखेज गांधीनगर हाईवे पर पकवान चार रास्ते पर स्थित होटल ग्रांड एलिगन्स में बुधवार रात कमरा बुक करके सट्टेबाजी कर रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी फरार है।
गिरफ्तार आरोपियों में चिराग नागरेचा (२७) और धनवीर महेता (२६) शामिल हैं। इस मामले में अनिलभाई नाम का एक आरोपी फरार है। क्राइम ब्रांच की टीम ने सूचना के आधार पर दबिश देकर आरोपियों के पास से मिले मोबाइल फोन में आरोपियों के डॉल्फिन एक्सचेंज नाम की मोबाइल एप्लीकेशन में ऑनलाइन सट्टेबाजी करते होने का पर्दाफाश किया। आरोपी मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच पर ऑनलाइन सट्टा ले रहे थे। इनके मोबाइल फोन में इनकी विशेष आईडी बनी हुई थी। यह आईडी और पासवर्ड राजकोट के रहने वाले किसी अनिल नाम के व्यक्ति ने दी थी।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned