रक्षाबंधन पर समय पर राखी पहुंचाने को डाकिए तैयार

Ahmedabad, Post, Raksha Bandhan, Rakhi, Postman, Covid 19, Corona, special Cover बाहरी राज्यों के लिए 25 व गुजरात में 28 तक भेजना होगा डाक से

By: nagendra singh rathore

Published: 20 Jul 2020, 12:10 AM IST

अहमदाबाद. कोविड-19 महामारी में जहां विधवाओं को घर-घर जाकर डाकियों ने पेंशन पहुंचाई। जरूरतमंदों को कोविड-19 की दवाइयां पहुंचाई। वहीं अब कोविड-19 के दौरान डाकिए रक्षाबंधन पर्व पर समय पर भाइयों तक राखियां भी पहुंचाने के लिए तैयार हैं।
समय से राखियां पहुंचा सकें इसके लिए जहां दूसरे राज्यों के लिए 25 जुलाई तक और गुजरातभर में 28 जुलाई के पहले राखियां डाकघरों में भेजनी होंगीं।
गुजरात डाक परिमंडल के मुख्य महाडाक पाल के अनुसार रक्षाबंधन का त्योहार 3 अगस्त को है। ऐसे में भारतीय डाक को बड़ी संख्या में राखियां मेल से मिलती हैं। इस दौरान भारी ट्रैफिक भी होगा। ग्राहकों की सुविधा के लिए सभी डाकघरों में राखी भेजने की व्यवस्था की गई है। कोविड-19 महामारी में चुनौतीभरा समय है, लेकिन राखियां पहुंचाने के लिए तैयारी की है।
उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में राखियां निश्चित समय में पहुंचाई जा सकें इसके लिए 25 जुलाई तक राखियां भेजनी होगी। वहीं गुजरातभर के लिए 28 जुलाई तक राखियां भेजनी होंगी। हालांकि 25 और 28 जुलाई के बाद भी डाक भेजी जा सकेंगी।

विशेष लिफाफे का करें उपयोग
उन्होंने कहा कि ग्राहक अपनी राखियां सामान्य डाक, रजिस्टर्ड पोस्ट अथवा स्पीड पोस्ट से भेज सकेंगे। इस वर्ष मौजूदा हालातों को देखते हुए ग्राहक राखियां भेजने के लिए स्पीड पोस्ट का उपयोग करें। डाकघरों की समयावधि में डाक भेजे जा सकेंगी। राखियां भेजने के लिए विशेष लिफाफे का उपयोग करें, जो डाकघरों में उपलब्ध है।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned