Ahmedabad News: अहमदाबाद में पीयूसी लेने के लिए लंबी लाइन, तीन घंटे तक इंतजार

Ahmedabad News: अहमदाबाद में पीयूसी लेने के लिए लंबी लाइन, तीन घंटे तक इंतजार
Ahmedabad News: अहमदाबाद में पीयूसी लेने के लिए लंबी लाइन, तीन घंटे तक इंतजार

nagendra singh rathore | Updated: 13 Sep 2019, 10:20:54 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

Gujarat, Ahmedabad, PUC, New Traffic Rules, Gujarat Goverment सरकार ने स्थिति देख अंतिम तिथि 30 सितंबर तक बढ़ाई

 

अहमदाबाद. Gujarat गुजरात में सोमवार से ट्रैफिक नियम तोडऩे से नए अर्थदंड की वसूली होने वाली है। इसके तहत वाहन चालकों के पास PUC पोल्यूशन कंट्रोल सर्टिफिकेट (पीयूसी) नहीं होने पर पहली बार पांच सौ रूपए के जुर्माने का प्रावधान है। पीयूसी के कड़े नियम को अहमदाबाद में पीयूसी लेने के लिए लोग पीयूसी केन्द्रों पर उमड़ रहे हैं। लाइनों को देखते हुए गुजरात की विजय रूपाणी सरकार ने पीयूसी सर्टिफिकेट को लेकर 30 सितंबर तक राहत देने की घोषणा की है।
स्थिति यह है कि अधिकांशत: पीयूसी सेंटरों पर लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। लोग तीन घंटे तक लाइन में लग कर पीयूसी सर्टिफिकेट प्राप्त कर रहे हैं। लाइनों को देखते हुए गुजरात सरकार ने पीयूसी सर्टिफिकेट को लेकर 30 सितंबर तक राहत देने की घोषणा की है।

पहले दिन के 20 अब हैं 200 से ज्यादा ग्राहक
अहमदाबाद शहर के चांदखेड़ा चार रास्ते पर स्थित एक पीयूसी सेंटर के संचालक सतीशभाई ने कहा कि बीते करीब पांच दिनों से बड़ी संख्या में लोग पीयूसी सर्टिफिकेट लेने के लिए उमड़ रहे हैं। लोगों की भीड़ को देखते हुए टोकन सिस्टम शुरू करना पड़ा है। पहले आम दिनों में १५ से २० लोग ही पीयूसी लेने के लिए आते थे, लेकिन अब यह संख्या दो सौ से भी ज्यादा की हो गई है। इसके चलते अतिरिक्त कर्मचारियों को भी पीयूसी सर्टिफिकेट निकालने के लिए लगाया है।
शहर के पालडी-विश्वकुंज इलाके में स्थित एक पीयूसी केन्द्र में भी पिछले तीन दिनों से खूब लंबी लाइन देखी जा रही है। इस केन्द्र के संचालक प्रणव पटेल ने बताया कि पहले जहां सिर्फ 30 लोग पीयूसी के लिए आते थे वहीं अब करीब 300 तक ज्यादा लोग पीयूसी के लिए आ रहे हैं।

तीन घंटे बाद आ रहा है नंबर, सुबह से ही लाइन में

चांदखेड़ा चार रास्ते के इस सेंटर पर पीयूसी लेने के लिए सुबह से ही लाइन में लग गया है। तीन घंटे के बाद नंबर आ रहा है। सरकार के नियम को कड़क तो कर रही है साथ ही लोगों को उस हिसाब से समय भी देना चाहिए। पीयूसी सर्टिफिकेट छह महीने ही चलता है। इसकी मर्यादा बढ़ाकर दो साल करने की जरूरत है। लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पडे। ईमानदारी से पीयूसी सर्टिफिकेट निकालें जाएं और उसकी जांच भी हो तो ईमानदारी से ही हो।
-योगेन्द्रभाई त्रिवेदी (५९)

अचानक इतना भारी दंड उचित नहीं
सरकार यातायात नियमों को तोडऩे के मामले से अचानक से इतने भारी दंड के प्रावधानों को लागू कर रही है। यह सही नहीं है। सरकार को लोगों की आमदनी, समय को भी देखने की जरूरत है।
-अवतार सिंह (६०)

Ahmedabad News: अहमदाबाद में पीयूसी लेने के लिए लंबी लाइन, तीन घंटे तक इंतजार
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned