अहमदाबाद में आंधी के साथ बारिश से निचले इलाकों में भरा पानी

-सौ से अधिक पेड़ भी धराशायी
-दो अंडरब्रिज भी बंद करने पड़े

By: Omprakash Sharma

Published: 14 Jun 2020, 11:16 PM IST

अहमदाबाद. राज्य में बारिश का सिलसिला शनिवार एवं रविवार को भी जारी रहा। अहमदाबाद शहर में रविवार तड़के दो घंटे में ही औसतन दो इंच से अधिक बारिश हो गई। तेज हवा के साथ बारिश से सौ से अधिक पेड धराशायी हो गए। जबकि दो अंडरब्रिज भी बंद करने पड़े। वासणा बैरेज में पानी का स्तर बढऩे से दो दरवाजे भी खोलने पड़े।
अहमदाबाद शहर में रविवार तड़के चार बजे से छह बजे तक जमकर बारिश हुई। इस दौरान जमीन धंसने और रोड सेटलमेंट समेत विविध शिकायतें मुख्य नियंत्रण कक्ष में दर्ज की गई। महानगरपालिका में स्टेंडिंग कमेटी के अध्यक्ष अमूलभट्ट ने बताया कि दो घंटे हुई जोरदार बारिश के कारण शहर के विविध इलाकों में पानी भरने और वृक्ष धराशायी होने की शिकायतें मिली हैं। शहर के कुछ भागों में दोपहर तक पानी जमा होता देखा गया। जबकि स्टेंडिंग कमेटी के चेयरमैन का कहना है कि मनपा की टीम ने समय रहते सभी समस्याओं का निराकरण कर दिया।

किस क्षेत्र में कितनी बारिश
शहर रविवार तड़के दो घंटे में औसत बारिश 52 मिलीमीटर (दो इंच से अधिक) हुई। शहर में सबसे अधिक 77 मिलीमीटर (तीन इंच से अधिक) बारिश दूधेश्वर क्षेत्र में हुई। जबकि मेम्को में 69, नरोडा में 66, कोतरपुर में 59, मणिनगर में 52, वटवा में 65, दाणीलीमडा में 50, सरखेज में 45, गोता में 30, बोडकदेव में 42, राणिप में 50, उस्मानपुरा में 64, चांदखेड़ा में 24, विराटनगर में 23, ओढव में 54, तथा रखियाल क्षेत्र में 58 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned