जोडिया में 24 घंटे में 15 इंच बारिश 24 जलाशय, 7 बांध छलके

Ahmedabad, Rain, Jamnagar, Jodiya, Dam overflow, Gujarat, IMD जामनगर-मोरबी राजमार्ग बंद, शहर व जिले में चहुंओर बरसात

By: nagendra singh rathore

Published: 24 Aug 2020, 11:14 PM IST

जामनगर. शहर एवं जिले में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश जारी है। जोडिया तहसील में तो 24 घंटे में 15 इंच बारिश हो गई। लगातार बारिश होने के चलते जिले के सभी 24 जलाशय एवं 7 बांध छलक गए हैं। बांधों के दरवाजे खोलने पड़े हैं और निचले इलाकों के गांवों को अलर्ट किया गया है। इसके चलते कई नहर, नाले भी उफान पर हंै, जिससे रास्तों और राजमार्ग तक से पानी गुजर रहा है। इस कारण जामनगर-मोरबी राजमार्ग को बंद करना पड़ा है।
जोडिया के कई घरों में पानी भर गया है। जामनगर शहर, कालावड, लालपुर और ध्रोल में भी तीन से सात इंच बरसात रिकॉर्ड की गई है। अभी भी पानी बरसना जारी है। जोडिया में 24 घंटे में 15 इंच पानी बरसने के चलते ज्यादातर इलाके और गांव जलमग्न-से हो गए हैं। जोडिया का आजी डैम ओवरफ्लो होने के चलते निचले इलाकों में पानी भर गया। जामनगर से मोरबी और कच्छ की ओर जाने वाला राजमार्ग क्षतिग्रस्त होने के चलतेे वाहनों की आवाजाही बंद करनी पड़ी है।
जामनगर शहर में भी देर रात से दोपहर 12 बजे तक लगातार बारिश होने के चलते साढ़े पांच इंच बरसात रिकॉर्ड की गई। जामजोधपुर में पांच इंच पानी बरसा। कालावड में तीन, लालपुर में चार इंच, ध्रोल में पांच इंच बरसात हुई। जामनगर शहर को पीने का पानी उपलब्ध कराने वाला ससोई और रणजीत सागर बांध भी छलक गए हैं। इसके अलावा विजरखी और कंकावटी बांध भी ओवरफ्लो होने पर इनके दरवाजे खोलने पड़े हैं जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया है। खेतों में भी पानी भरने से किसान परेशान हैं। फसलों को नुकसान होने का डर है।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned