VIDEO: अहमदाबाद में हुई बारिश, लोगों को गरमी से मिली राहत

Ahmedabad, Rain, People get relief, Ahmedabad city news -नवरंगपुरा, गोता, राणीप, घाटलोडिया, नारोल, वटवा, हाटकेश्वर मेें बरसात

By: nagendra singh rathore

Published: 07 Sep 2021, 10:19 PM IST

अहमदाबाद. शहर में मंगलवार को अहमदाबाद के ज्यादातर इलाके में हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई। इसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली।
मंगलवार शाम को नवरंगपुरा इलाके में बारिश हुई। इसके अलावा गोता, राणीप, घाटलोडिया, नारोल, वटवा, हाटकेश्वर, अमराईवाड़ी इलाके में भी बारिश हुई। अहमदाबाद शहर में भी इस वर्ष मानसून में अब तक बहुत कम ही बारिश हुई है। बीते दो दिनों से बादल छाए हुए हैं, लेकिन बारिश नहीं हो रही, जिसके चलते लोगों को तेज गर्मी और उमस के चलते परेशानी हो रही है। सोमवार रात को भी हल्की बूंदाबांदी हुई थी।
मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आगामी तीन दिन राज्य में भारी बारिश की संभावना है। इनमें सौराष्ट्र के जूनागढ़, गिर सोमनाथ, अमरेली जिले में और मध्य गुजरात के वडोदरा, खेडा तथा दक्षिण गुजरात के भरुच और वलसाड जिले में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है।
मंगलवार को सुबह छह से दोपहर दो बजे के दौरान राज्य के 10 जिलों की 28 तहसील में बारिश हुई है। सर्वाधिक बारिश नर्मदा जिले की डेडियापाडा तहसील में 58 मिलीमीटर दर्ज की गई।
राज्य में सात सितंबर तक 427.06 मिलीमीटर बारिश हुई है। जो बीते 30 सालों के राज्य के बारिश के औसत की तुलना में 50.84 फीसदी ही है। राज्य में बीते 30 सालों की बारिश का औसत देखें तो वह 840 मिलीमीटर है।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned