scriptAhmedabad heavy rain: बरसाती पानी का टापू बना अहमदाबाद | Ahmedabad rain today , ahmedabad rain, | Patrika News

Ahmedabad heavy rain: बरसाती पानी का टापू बना अहमदाबाद

locationअहमदाबादPublished: Sep 10, 2019 10:35:15 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

ahmedabad rain today, मौसम अहमदाबाद गुजरात , rain in Gujarat, Ahmedabad municipal corporation, AMC, heavy rain in ahmedabad
 

Ahmedabad  heavy rain: बरसाती पानी का टापू बना अहमदाबाद
अहमदाबाद. शहर में मंगलवार सुबह से शाम तक शहर में औसतन ८६.२३ मिलीमीटर (करीब साढ़े तीन इंच) बारिश हुई। इस मौसम में संभवत: एक दिन में यह सर्वाधिक है। हवा, बिजली की चमक और बादलों की गडग़ड़ाहट के बीच हुई बारिश के दौरान अंधेरा सा छा गया। लोगों को दिन में भी वाहनों की लाइट जलाकर चलना पड़ा। शहर के सरखेज इलाके में सबसे अधिक पौने पांच इंच व कई इलाकों में चार इंच के आसपास बारिश होने से निचले इलाके जलमग्न हो गए। हवा के साथ हुई बारिश के कारण शहर में ४० पेड़ धराशाई हो गए। सबसे अधिक १७ पेड़ उत्तर रीजन में गिरे। मनपा प्रशासन के अनुसार सड़कों पर गिरे इन पेड़ों में से अधिकांश का निराकरण कर दिया गया है। शेष में कार्रवाई चल रही है।
चांदखेड़ा में जलजमाव से लोग परेशान

शहर के ज्यादातर इलाकों में मंगलवार सुबह से ही हो रही अच्छी बारिश के चलते शहर के चांदखेड़ा इलाके के आई ओ सी रोड पर जल जमाव हो गया।जिससे से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई जगहों पर विशेषकर मानसरोवर चार रास्ते के पास स्थित दुकानों और घरों में पानी घुस गया जिसके चलते व्यापारी और लोगों को खासी दिक्कत हुई । व्यापारी और स्थानीय लोगों का आरोप है कि हर साल मानसून के समय में उन्हें इस प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यह समस्या बीते करीब 10 सालों से जस की तस है ।
महानगर पालिका प्रशासन में इस बाबत शिकायत करने के बावजूद भी कोई नतीजा नहीं निकल पा रहा है।
मानसरोवर 4 रास्ते के पास ही सत्यम कांपलेक्स में व्यापार करने वाले हितेंद्र चंदा का कहना है कि 1 इंच बारिश भी होने पर भी आई ओ सी रोड पर विशेषकर मानसरोवर चार रास्ते से लेकर चांदखेड़ा रेलवे स्टेशन तक के मार्ग पर भारी जलजमाव हो जाता है। दुकानों और घरों में पानी घुस जाता है । यह समस्या आज की नहीं तकरीबन 10 सालों से जस की तस है। शिकायत करने पर भी कॉरपोरेशन के कर्मचारी आते हैं और चले जाते हैं लेकिन समस्या का हल अभी तक भी नहीं हो पाया है।
ऐसा ही कुछ आरोप लगाया इसी कांपलेक्स में व्यापार करने वाले सुरेश पटेल ने उनका कहना था कि पानी भर जाने के चलते दुकान में रखा काफी माल खराब हो जाता है, जिसका उन्हें बहुत नुकसान उठाना पड़ता यह समस्या कई सालों से है लेकिन अभी तक भी निराकरण नहीं हो पाया है ।प्रशासन को इस दिशा में कदम उठाने की जरूरत है।
व्यापारी किशोर भाई का कहना था कि थोड़ी सी भी बारिश होने पर जलजमाव की समस्या पैदा हो जाती है। बारिश बंद होने के 3 से 4 घंटे बाद भी रोड पर पानी भरा रहता है । इस समस्या का स्थाई समाधान करने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो