script

Ahmedabad: अहमदाबाद में तेज हवा के साथ बारिश, शहर में अचानक मौसम पलटा

locationअहमदाबादPublished: May 26, 2023 11:59:58 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Ahmedabad, Rain, strong wind, Gujarat

Ahmedabad: अहमदाबाद में तेज हवा के साथ बारिश, शहर में अचानक मौसम पलटा

Ahmedabad: अहमदाबाद में तेज हवा के साथ बारिश, शहर में अचानक मौसम पलटा

Ahmedabad: Rain with strong wind in city

अहमदाबाद शहर के कई इलाकों में शुक्रवार को अचानक मौसम पलटा। शाम को कुछ इलाकों में तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई। इसके चलते पिछले कई दिनों से जारी भीषण गर्मी से लोगों को थो़ड़ी राहत मिली। हालांकि इससे पहले दिन में भीषण गर्मी रही। मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिनों तक राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश की आशंका जताई है।
इसके तहत शनिवार को अहमदाबाद के साथ-साथ गांधीनगर, मेहसाणा व खेड़ा जिले में गरज के साथ छींटे या हल्की बारिश हो सकती है। 28 मई को उत्तर गुजरात के बनासकांठा व साबरकांठा जिले के साथ-साथ मध्य गुजरात के आणंद व दक्षिण गुजरात के भरूच जिले में हल्की बारिश की संभावना है। वहीं सौराष्ट्र के भावनगर व अमरेली जिले में भी हल्की बौछार हो सकती है। 29 मई को उत्तर गुजरात के बनासकांठा व साबरकांठा के साथ-साथ मेहसाणा व पाटण में भी बारिश के आसार हैं। भरूच, आणंद व सौराष्ट्र के अमरेली, भावनगर जिले में भी यही स्थिति रहने की उम्मीद है।
भीषण गर्मी से थोड़ी राहत

अहमदाबाद में शुक्रवार शाम को शहर के वटवा, जुहापुरा, वेजलपुर, गोमतीपुर, सरखेज, चांदखेड़ा, घाटलोडिया सहित अन्य इलाकों में तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई। उधर वटवा इलाके में ओले गिरने का भी पता चला है। मौसम के अचानक पलटने से वाहन चालकों को सबसे ज्यादा परेशानी हुई। तेज गर्मी के बीच बारिश से वातावरण में थोड़ी ठंड़क पसर गई।
वल्लभ विद्यानगर रहा सबसे गर्म

अहमदाबाद में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 41.2 दर्ज किया गया। वहीं गांधीनगर में यह 41 डिग्री रहा। राज्य में सबसे ज्यादा गर्म शहर आणंद जिले का वल्लभ विद्या नगर रहा जहां का अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री दर्ज किया गया। सौराष्ट्र के शहरों में सिर्फ भावनगर का तापमान 41 डिग्री रहा। अन्य शहरों में तापमान 40 डिग्री से कम रहा।
बारिश के दौरान करंट से मौत

उधर उत्तर गुजरात के पाटण शहर में मोतीशा दरवाजे के बाहर बारिश के दौरान करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई। बताया जाता है कि बारिश के दौरान नहाने के लिए कुछ लोग खुले चौक में एकत्र हुए। वहां तौलिया लेते समय बिजली का तार दीवार से टकरा गया। इस कारण करंट लगने से हसमुख पटणी नामक युवक दीवार पर चिपक गया। इस घटना में उसकी मौत हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो