scriptAhmedabad News विजयादशमी पर अहमदाबाद में यहां जलेगा ६० फुट ऊंचा ‘रावण ‘ | Ahmedabad, Ravan dahan, Ramleela, 60 feet Ravan, Sabarmati, Bhadaj | Patrika News

Ahmedabad News विजयादशमी पर अहमदाबाद में यहां जलेगा ६० फुट ऊंचा ‘रावण ‘

locationअहमदाबादPublished: Oct 07, 2019 10:36:22 pm

Ahmedabad, Ravan dahan, Ramleela, 60 feet Ravan, Sabarmati, Bhadaj temple, Sabarmati acher depo अहमदाबाद में सात जगहों पर होगा रावण दहन
 

Ahmedabad News विजयादशमी पर अहमदाबाद में यहां जलेगा ६० फुट ऊंचा 'रावण '

Ahmedabad News विजयादशमी पर अहमदाबाद में यहां जलेगा ६० फुट ऊंचा ‘रावण ‘

अहमदाबाद. नवरात्र के नौ दिन पूरे होने के बाद अब अहमदाबाद सहित पूरा गुजरात मंगलवार को विजयादशमी को धूमधाम से मनाने के लिए तैयार है। अहमदाबाद में रामलीला भले ही ज्यादा प्रसिद्धि नहीं हो लेकिन विजयादशमी महोत्सव को कई जगहों पर धूमधाम से मनाया जाता है।
मंगलवार को विजयादशमी पर रावण दहन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस साल सबसे ऊंचा ६० फुट का रावण साबरमती के अचेर डिपो के पास और भाडज हरे कृष्ण मंदिर परिसर में जलाया जाएगा। इन दोनों ही जगहों के लिए ६० फुट ऊंचे रावण के पुतले को तैयार कर लिया गया है।
भाडज हरेकृष्ण मंदिर में न सिर्फ रावण बल्कि मेघनाथ और कुंभकर्ण के पुतलों का भी दहन किया जाएगा। मंदिर के श्यामचरण दास ने बताया कि मंगलवार सुबह से ही विजयादशमी महोत्सव शुरू होगा। विशेषरूप से राम दरबार की स्थापना की जाएगी। स्वर्णरथोत्सव होगा। इसके अलावा रामलीला नाटक का भी मंचन किया जाएगा। जिसके बाद भव्य आतिशबाजी के बीच रावण दहन होगा। साथ में कुंभकर्म और मेघनाथ के पुतलों का भी दहन होगा।
इसके अलावा नागरवेल और खोखरा रेलवे कोलोनी में जहां सालों से रामलीला का आयोजन होता आ रहा है वहां भी रामलीला का समापन भव्य आतिशबाजी के बीच रावण दहन के साथ होगा।
कर्णावती क्लब में भी रावण दहन कार्यक्रम होगा। इसके अलावा ओढव, वटवा में भी रावण के पुतलों का दहन कर धूमधाम के साथ भव्य आतिशबाजी के बीच विजयादशमी मनाई जाएगी।
Ahmedabad News विजयादशमी पर अहमदाबाद में यहां जलेगा ६० फुट ऊंचा 'रावण '
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो