script

सीएस प्रोफेशनल-एक्जीक्यूटिव टॉपर्स में तीन अहमदाबादी

locationअहमदाबादPublished: Feb 25, 2018 09:58:50 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

प्रोफेशनल का ५.५२ तो एक्जीक्यूटिव का ३.९२ फीसदी रहा परिणाम

icsi
अहमदाबाद. भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) की ओर से दिसंबर -२०१७ में ली गई कंपनी सचिव एक्जीक्यूटिव व प्रोफेशनल परीक्षा के रविवार को घोषित परिणाम में देश के टॉप-२५ विद्यार्थियों में अहमदाबाद के तीन विद्यार्थियों ने जगह बनाने में सफलता पाई है।
आईसीएसआई अहमदाबाद चेप्टर के अध्यक्ष अंकुर शाह ने बताया कि सीएस प्रोफेशनल कोर्स में दो विद्यार्थी देश के टॉप-२५ में शामिल हैं। इसमें छात्रा अमरजीतकौर खांदल ने ९०० में से ५२३ अंक (५८.११ प्रतिशत) पाकर देश में १७वीं रैंक पाई, जबकि अहमदाबाद चेप्टर में पहले स्थान पर रही। वहीं छात्र विशाल डेडिया ९०० में से ५११ अंक पाकर (५६.७८ प्रतिशत) के साथ देश में २३वें स्थान पर जबकि अहमदाबाद चेप्टर में दूसरे स्थान पर रहे। इसके अलावा नम्रता जैन ने ४९७ अंक पाकर अहमदाबाद चेप्टर में तीसरा स्थान पाया है। प्रोफेशनल कोर्स में जून-२०१७ में एक भी विद्यार्थी देश के टॉप-२५ में जगह नहीं बना पाया था। इस बार दो हैं। प्रोफेशनल प्रोग्राम सभी मॉड्यूल का परिणाम ५.५२ प्रतिशत रहा, जो जून-२०१७ में १.५३ प्रतिशत ही था। परीक्षा देने वाले १८१ में से १० विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। यह बीते पांच सालों में सबसे अधिक परिणाम है। प्रोफेशनल में मॉड्यूल एक का परिणाम ६.६४ प्रतिशत, मॉड्यूल दो का २० प्रतिशत और मॉड्यूल तीन का परिणाम १४.२० प्रतिशत रहा।
एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम में छात्रा ध्वनि प्रजापति देश के टॉप-५ में जगह बनाने में सफल रही। उसने ७०० में से ४६१ अंक (६५.८६ प्रतिशत) पाकर देश में पांचवां और अहमदाबाद चेप्टर में पहला स्थान पाया। अर्पित चौहान ४०३ अंक के साथ अहमदाबाद में दूसरे और दीपक शर्मा ४०२ अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहा। एक्जीक्यूटिव कोर्स में ४३४ विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी, जिसमें से १७ ने दोनों मॉड्यूल उत्तीर्ण किए हैं। परिणाम ३.९२ प्रतिशत रहा। जो जून-२०१७ के ५.०८ प्रतिशत के मुकाबले कम है। एक्जीक्यूटिव में मॉड्यूल एक का परिणाम ११.९९ प्रतिशत, दो का १७.९४ प्रतिशत रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो